Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Twitter जल्द लाएगा नया ब्लू टिक वेरिफिकेशन, सेटिंग में बदलाव करके भेज सकेंगे रिक्वेस्ट

नई दिल्ली। Twitter एक नए Request Verification सिस्टम पर काम कर रहा है, जो कि जरूरी और लिमिटेड पब्लिक फिगर को ब्लू चेकमार्क देगा। इस फीचर के एक बार रिलीज होने के बाद यूजर्स अपनी सेटिंग में जाकर ब्लू चेकमार्क के लिए रिक्वेस्ट कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को प्रोफाइल की सेटिंग के अकाउंट और फिर पर्सनल इंफॉर्मेशन सेक्शन में जाकर रिक्वेस्ट भेजनी होगी।

Twitter के रिवर्स इंजीनियर Jane Manchun Wong नए एक स्क्रीनशॉट शेयर करके ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ट्विटर Request Verification पर काम कर रहा है। Twitter के प्रोडक्ट लीड Kayvon Beykpour ने इस बार में कंफर्म किया। उन्होंने Wong के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि हम सेल्फ सर्विस आइडेंटिफिकेशन पर काम कर रहे हैं। लेकिन Twitter की ओर से फिलहाल इस नए वेरिफिकेशन फीचर के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है और यह भी अब तक मालूम नहीं चला है कि आखिर कब तक यह नया फीचर आम लोगों के इस्तेमाल के लिए उपलब्ध होगा। साथ ही इसके इस्तेमाल की क्या गाइडलाइन होंगी। इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिली है।

Twitter ने ब्लू वेरिफिकेशन फीचर को पब्लिक फिगर के लोगों के अकाउंट अथेंटिकेशन के इरादे से लागू किया था, जिससे कोई भी पब्लिक फीगर के लोगों के नाम का गलत इस्तेमाल न कर सके। हालांकि Twitter ने साल 2017 में नए वेरिफिकेशन को स्वीकर करने की प्रक्रिया रोक दी थी। साथ ही मौजूदा वक्त में कंपनी एक भी नए वेरिफिकेशन को एक्सेप्ट नहीं कर रही थी।

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा कि शुरुआत में वेरिफिकेशन का मतलब संबंधित व्यक्ति की पहचान और आवाज को प्रमाणित करना था। लेकिन बाद में इसे एक एंडोर्समेंट के तौर यूज किया गया। ऐसे में एक तरह का भ्रम पैदा हुआ। कंपनी ने कहा कि ऐसे में इस समस्या को हल करने की जरूरत थी। इस वजह से हमने सभी आम वेरिफिकेशन को रोक दिया है। मौजूदा वक्त में हम इस पर काम कर रहे हैं और जल्द ही इस बारे में सूचना देंगे। Techcrunch की रिपोर्ट के मुताबिक नया वेरिफिकेशन सिस्टम में अब पब्लिक डॉक्यूमेंट के इस्तेमाल से अकाउंट वेरिफाई की इजाजत मिलेगी। इससे Twitter में पारदर्शिता आएगी साथ ही Twitter यूजर्स के अकाउंट वेरिफिकेशन के कारण को जानने में मदद मिलेगी।