Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

Facebook पर स्पेशल Avatar बनाकर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को दें होली की शुभकामनाएं

नई दिल्ली। दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने रंगो के त्यौहार होली के खास अवसर को ध्यान में रखकर होली-थीम अवतार स्टिकर लॉन्च किए हैं। आप फेसबुक पर अपना होली-थीम अवतार बनाकर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को होली की शुभकामनाएं दे सकते हैं। कंपनी का कहना है कि नए स्टिकर्स को होली की शुभकामनाएं देने के उद्देश्य से पेश किया गया है। बता दें कि अब तक भारत में चार मिलियन से अधिक यूजर्स पिछले दो सप्ताह में होली से संबंधित 6.6 मिलियन से ज्यादा पोस्ट और कमेंट कर चुके हैं।

ऐसे बनाएं फेसबुक अवतार

  • अवतार बनाने के लिए सबसे पहले फेसबुक ऐप को डाउनलोड या अपडेट करें।
  • अब फेसबुक ऐप को ओपन करें और राइट साइड में दिए गए तीन बटन पर क्लिक करें।
  • नीचे की तरफ आपको See More ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें।
  • सी मोर विकल्प पर क्लिक करते ही आपको अवतार ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें।
  • यहां आपको कई सारे स्किन टोन नजर आएंगे। इनमें से अपने हिसाब से किसी एक स्किन को चुनें।
  • स्किन टोन चुनने के बाद आपके सामने नई स्क्रीन ओपन होगी। इसमें आप अपने हिसाब से हेयरस्टाइल, फेस शेप, कंप्लेक्शन, आखों का शेप, कलर, आईब्रो और नाक को पर्सनलाइज करके डन बटन पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपका अवतार बनकर तैयार हो जाएगा। इसे आप मैसेज और कमेंट में इस्तेमाल कर सकते हैं।

फेसबुक ने इस बटन को हटाया 

आपको बता दें कि फेसबुक ने नए साल की शुरुआत में यूजर्स को झटका देते हुए पब्लिक पेज पर से लाइक बटन को हटाया था। फेसबुक का मानना है कि लाइक बटन हटाने से पब्लिक फेसबुक पेज के फॉलोअर्स बढ़ेंगे। आपको बता दें कि इस अपडेट से पहले यूजर्स को कलाकार, नेता और किसी संस्थान के फेसबुक पेज पर फॉलो के साथ लाइक बटन मिलता था।

फेसबुक पेज पर मिलेगा फॉलो बटन

नए अपडेट के बाद यूजर्स को फेसबुक पेज पर केवल फॉलो का बटन दिखाई देगा, हालांकि यूजर्स पहले की तरफ किसी भी पोस्ट को लाइक कर सकेंगे। वहीं, कंपनी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग के जरिए इस अपडेट की जानकारी साझा की है।