Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

BSNL ने उपभोक्ताओं को दिया झटका, बंद किए ये 4 शानदार प्रीपेड प्लान

नई दिल्ली। भारतीय टेलीकॉम कंपनी BSNL ने उपभोक्ताओं को झटका देते हुए अपने चार शानदार प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया है। इनमें 47 रुपये, 109 रुपये, 998 रुपये और 1098 रुपये वाले प्लान शामिल हैं। इन सभी में उपभोक्ताओं जरूरत के हिसाब से डेटा ऑफर किया जाता था। साथ ही इनमें अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती थी। आइए जानते हैं इन बंद हुए प्रीपेड प्लान के बारे में विस्तार से…

BSNL का FRC 47 प्लान

बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत 47 रुपये है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 14GB डेटा और 100SMS मिलते थे। लेकिन इस प्लान में ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन नहीं दी जाती थी। वहीं, यह प्लान 28 दिनों की समय सीमा के साथ आता था।

BSNL का 109 रुपये वाला Mithram Plus प्लान  

बीएसएनएल का यह प्लान 75 दिनों की वैधता के साथ आता था। इस प्लान में उपभोक्ताओं को 10GB डेटा और एसएमएस ऑफर किए जाते थे। इसके अलावा उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती थी।

BSNL का 998 रुपये वाला प्लान 

बीएसएनएल का यह प्लान 240 दिनों की वैधता के साथ आता था। इस प्लान में उपभोक्ताओं को रोजाना 3GB डेटा और एसएमएस ऑफर किए जाते थे। इसके अलावा उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती थी।

BSNL का 1098 रुपये वाला प्लान 

बीएसएनएल का यह प्लान 84 दिनों की समय सीमा के साथ आता था। इस प्लान में अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग की सुविधा दी जाती थी। इसके अलावा यूजर्स को प्लान में फ्री पर्सनलाइज्ड कॉलर ट्यून की सब्सक्रिप्शन मिलती थी।

जल्द शुरू होगी हाईब्रिड 4जी सेवा 

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने ग्राहकों को एक शानदार तोहफा देने वाली है। निजी टेलीकॉम कंपनियों की तरह ही बीएसएनएल यूजर्स को भी अब सुपर फास्ट इंटरनेट का फायदा मिलेगा। अब बीएसएनएल ग्राहकों को भी सुपर फास्ट 4जी सेवा मिलेगी। केंद्र सरकार ने बीएसएनएल को पूरे देश में हाईब्रिड 4जी सेवा शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी बहुत जल्द इस नई सेवा के लिए टेंडर निकालेगी।

जानकारी के मुताबिक अभी देश के ज्यादातर इलाकों में बीएसएनएल सिर्फ अपनी 3जी सेवाएं दे रही है। केंद्र सरकार से मंजूरी के बाद अब बीएसएनएल यूजर्स को भी 4जी सेवा मिलेगी। ग्राहकों को मौजूदा इंटरनेट स्पीड में जबर्दस्त इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है।