Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

#Pakud साइमन मरांडी के अंतिम दर्शन को उमड़े लोग, मुख्यमंत्री सहित कई राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि

साइमन ने छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत की थी

पाकुड़ : झारखंड के पूर्व मंत्री साइमन मरांडी के अंतिम दर्शन के लिए उनके पुराने आवास लिट्टीपाड़ा के तालपहाड़ी डुमरीया पर समर्थक, रिश्‍तेदार, शुभचिंतक और राजनीतिक कार्यकर्ताओं का तांता लग गया। वही इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी लिट्टीपाड़ा पहुंचे।

लिट्टीपाड़ा पहुंच उन्होंने पूर्व मंत्री के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन व श्रद्धांजलि दिया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पूर्व मंत्री का निधन झारखंड के लिए बहुत बड़ा क्षति है।वही इस दौरान विधानसभा अध्‍यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने भी हिरणपुर स्थित उनके आवास पर पहुंचकर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी।

पूर्व मंत्री का शव बुधवार सुबह करीब पौने पांच बजे पाकुड़ जिले के हिरणपुर स्थित उनके आवास पर पहुंचा था। झामुमो के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री रहे साइमन मरांडी का 74 की उम्र में मंगलवार को निधन हो गया था। कोलकाता के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने सोमवार देर रात अंतिम सांस ली। गौरतलब हो कि करीब एक महीने से तबीयत खराब होने की वजह से वो कोलकाता के अस्पताल में ही भर्ती थे।

साइमन ने छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत की थी।

साइमन मरांडी ने छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत की थी। साइमन ने पहली बार 1977 में बतौर निर्दलीय मरांग मुर्मू को 149 मतों से हराकर लिट्टीपाड़ा का नेतृत्व किया था। बाद में उन्होंने शिबू सोरेन के साथ मिलकर झामुमो बनाया। साइमन मरांडी ने पांच बार यहां से लगातार जीत हासिल की। 1989 में लोकसभा चले जाने के कारण साइमन ने यह सीट अपनी पत्नी सुशीला हांसदा को सौंप दी। वर्तमान में इस लिट्टीपाड़ा सीट से उनके पुत्र दिनेश विलियम मरांडी विधायक हैं।