Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

विराट कोहली की किस सबसे बड़ी गलती की वजह से टीम इंडिया को मिली हार, वीवीएस लक्ष्मण ने बताया

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने 336 रन का बड़ा स्कोर बनाया फिर भी इंग्लैंड के हाथों भारतीय टीम को 6 विकेट से हार मिली। भारतीय टीम को मिली हार के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने इसे लेकर अपनी-अपनी राय दी और हार के पीछे के कारण भी बताए। अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि, विराट कोहली ने वो कौन सी सबसे बड़ी गलती कर दी जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा।

वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली की सबसे बड़ी चूक के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि, अगर वो ऐसा नहीं करते तो शायद टीम की हार को टाला जा सकता था। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, जब कोई टीम जीतने से सिर्फ 30-35 रन दूर हो तो उस हालात में विकेट लेना जरा मुश्किल होता है। भारत को तीन विकेट जल्दी- जल्दी मिले। इसमें जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर के विकेट शामिल थे। प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 विकेट लेकर वापसी की। मैं इस बात से हैरान था कि विराट केाहली फिर क्रुणाल पंड्या और कुलदीप यादव के साथ गेंदबाजी के लिए गए। उस समय मैच में वापसी सिर्फ तेज गेंदबाज ही करा सकते थे। मुझे लगता है कि यहीं पर कप्तान विराट कोहली से बड़ी भूल हुई।

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि, प्रसिद्ध कृष्णा को गेंदबाजी से काफी देर तक दूर रखा जाना गलत फैसला था और उन्होंने इसे लेकर सवाल भी उठाए। शुरुआत में इस भारतीय पेसर ने 4 ओवर का स्पेल डाला। इसके बाद कृष्णा की 21वें ओवर में वापसी हुई और फिर 23वां, 35वां और 37वां ओवर प्रसिद्ध ने फेंका, लेकिन तब तक मैच हाथ से निकल चुका था। इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा सबसे सफल गेंदबाज थे और उन्होंने 10 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट लिए थे। तो वहीं कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 84 रन जबकि क्रुणाल पांड्या ने 6 ओवर में 72 रन लुटा दिए। अब दोनों देशों के बीच तीसरा वनडे मैच 28 मार्च को खेला जाएगा।