BCCI की तरफ से आया बयान, इस टीम को है सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगाने की जरूरत

yamaha

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 9 अप्रैल से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पहले खिलाड़ियों को वैक्सीन लगाने के बारे में सोच रहा था। बोर्ड को इसे लेकर उसे खिलाड़ियों की तरफ से कोई अनुरोध नहीं मिला और बीसीसीआइ का मानना है कि वैक्सीन के लिए ओलंपिक दल को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। जापान के टोक्यो में इस साल ओलंपिक का आयोजन किया जाना है।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमने अनौपचारिक रूप से चर्चा की थी और हमें लिखित में कुछ भी नहीं मिला है। हालांकि, हम उनसे अनुरोध कर रहे हैं कि हमें खिलाडि़यों का वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। चूंकि यह आयु वर्ग में नहीं है (बुजुर्गो को सरकार द्वारा वरीयता दी जाती है), अब तक जो भी सरकार द्वारा तय किया गया है।

हमारा यह भी मानना है कि सरकार को सब कुछ ध्यान में रखना होगा। यह सरकार की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। उनके पास बड़ी योजना है। हम उनकी मजबूरियों को भी समझते हैं।’इस बीच भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) को भी वैक्सीन पर सरकार के जवाब का इंतजार है। ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआइ ने जो चर्चा की है उसके अनुसार एथलीटों को क्रिकेटरों से ज्यादा प्राथमिकता देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास ओलंपिक दल है और उन्हें प्राथमिकता दिए जाने की जरूरत है। हमारा मानना है कि वे हमारे क्रिकेटरों से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे हमारे देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।’

दिल्ली कैपिटल्स को लगा दोहरा झटका :

अक्षर पटेल के कोरोना पॉजिटिव होने से दिल्ली कैपिटल्स को दोहरा झटका लगा है क्योंकि उसके नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर को पहले ही चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। दिल्ली कैपिटल्स के सूत्र ने बतया कि दुर्भाग्यवश, अक्षर पॉजिटिव पाए गए हैं। वह इस समय आइसोलेशन में हैं और सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा के बाद अक्षर कोरोना से संक्रमित होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। हालांकि गुरुवार को राणा की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। राणा 22 मार्च को पॉजिटिव पाए गए थे।

raja moter

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.