Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

Google Map का कमाल का फीचर, अपने गली और मोहल्ले की गुमनाम गलियों को दे अपना नाम, जानिए कैसे करेगा काम

नई दिल्ली। Google Map से एक कमाल की फीचर जुडने जा रहा है, जिसकी मदद से यूजर Google Map में कुछ बदलाव कर पाएंगे। मतलब Google Map में जल्द एडिट ऑप्शन की सुविधा मिलेगी, जिसकी मदद से यूजर अपने गली, मोहल्ले की गुमनाम गलियों को नया नाम दे सकेंगे। साथ ही किसी गली, मोहल्ले या जगह को दूसरा नाम दे सकेंगे। साथ ही अगर किसी गली, मोहल्ले या फिर सड़क की गलत जानकारी लिखी, तो आपको उसे डिलीट करने का ऑप्शन मिलेगा।

कैसे दे पाएंगे जगह का नया नाम

अगर आप किसी गली को नया नाम देते हैं, जिसका पहले से कोई नाम नहीं था, तो आपको सिर्फ एक पिन ड्रॉप करना होगा। इसके बाद यूजर गली या किसी जगह को नाम दे सकेंगे। आपकी तरफ से दिये गये नाम नाम को Google की तरफ से वेरिफाई किया जाएगा। इसके बाद नाम सही पाया जाता हैं, तो उसे 7 दिनों बाद अपडेट किया जाएगा।

क्या होगा फायदा 

Google Map के नये अपडेट के जरिये Google गुमनाम गलियों का सही और सटीक नामकरण करना चाहता है, जिससे लोगों को ट्रैवलिंग में मदद मिलेगी। दरअसल Google उन जगहों और सड़कों को भी मैप पर लाना चाहता है, जिनके बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं है। इसके अलावा Google Map एक अन्य एक नया फीचर भी जल्द लॉन्च करेगा, जिसमें यूजर फोटो का नामकरण कर पाएंगे। इस फीचर के जरिए आप यूजर्स बिना पूरा रिव्यू लिखे किसी जगह के बारे में पूरी जानकारी दे पाएंगे

 80 देशों में मिलेगा नया फीचर 

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में Maps के इस नए फीचर के बारे में जानकारी शेयर की है। इस फीचर को जल्द ही नए अपडेट के साथ 80 देशों के लिए रोल आउट किया जाएगा। फिलहाल Google Maps में यूजर्स केवल किसी जगह के लिए पिन को ही मार्क किया जा सकता है। इस नए फीचर के जुड़ने से किसी लोकेशन के बारे में सही जानकारी दर्ज की जा सकेगी।