Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

साउथ अफ्रीका से टक्कर के लिए भारतीय टीम तैयार, कप्तान हरमप्रीत बोली- हल्के में नहीं लेंगे

लखनऊ। दक्षिण अफ्रीकी टीम पिछले कुछ समय से अच्छी क्रिकेट खेल रही है। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान को बुरी तरह हराकर यह बात साबित भी की है। वनडे और टी-20 दोनों सीरीज में हम मेहमान टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे। ये कहना है भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान और धाकड़ बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर का।

उन्होंने शुक्रवार को वर्चुअल प्रेसवार्ता में कहा, जब आप मैदान में होते हैं तो स्थितियां चुनौतीपूर्ण होती हैं फिर सामने चाहे कोई भी टीम क्यों न हो। टीम इंडिया यहां वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए 25 को लखनऊ पहुंची। पांच दिनों का क्वारंटाइन पीरियड बिताने के बाद शुक्रवार को भारतीय टीम की ओर से हरमनप्रीत मीडिया से बात की।

हमारे लिए प्रत्येक टूर्नामेंट महत्वपूर्ण:

हरमनप्रीत का मानना है कि आपके सामने छोटा देश हो या बड़ा, लेकिन मैदान में प्रत्येक टूर्नामेंट महत्वपूर्ण होता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों सीरीज हमारे लिए बेहद अहम है। हां, यह बात जरूर है कि हमारी टीम लंबे समय बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने जा रही है। 31 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी कहती हैं, हम लोग भले ही अरसे बाद मैदान पर उतर रहे हैं, पर सच कहूं तो मुझे इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। यहां दोनों फार्मेट में जीत के बाद टीम का मनोबल बढ़ेगा। हमारी टीम सात मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले वनडे के लिए पूरी तरह तैयार है।

शिखा को बाहर करना मुश्किल निर्णय था:

भारतको अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में जीत दिलाने वाली गेंदबाज शिखा पांडेय वनडे सीरीज में टीम की हिस्सा नहीं होंगी। इस पर कौर का कहना है कि शिखा को टीम में नहीं रखने का फैसला बहुत मुश्किल था। लेकिन, अन्य खिलाडि़यों को परखने के लिए कुछ कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। यहां टीम प्रबंधन कई नई खिलाडि़यों को मौका देना चाहता था इसलिए ऐसा करना पड़ा। बोलीं, यहां दोनों फार्मेट के लिए एक संतुलित टीम का चयन किया गया है। हमें कुछ समय बाद विश्व कप भी खेलना है, इसलिए नए खिलाडि़यों को परखना होगा। उन्होंने कहा, टीम में मौजूद सभी खिलाड़ी फिट हैं और अपना सौ फीसद देने के लिए मैच का इंतजार कर रही हैं।

इकाना बेहतरीन स्टेडियम है:

मीडिया से बातचीत के दौरान हरमनप्रीत ने इकाना स्टेडियम की आउटफील्ड और यहां की विश्वस्तरीय सुविधाओं की जमकर तारीफ की। बोलीं, यहां का ड्रेसिंग रूम भी शानदार है। नेट अभ्यास के दौरान मैंने देखा कि यहां पिच में काफी उछाल है। टीम का मकसद अच्छी क्रिकेट खेलना है, जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा, वही जीतेगा।