Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

साउथ अफ्रीका से टक्कर के लिए भारतीय टीम तैयार, कप्तान हरमप्रीत बोली- हल्के में नहीं लेंगे

लखनऊ। दक्षिण अफ्रीकी टीम पिछले कुछ समय से अच्छी क्रिकेट खेल रही है। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान को बुरी तरह हराकर यह बात साबित भी की है। वनडे और टी-20 दोनों सीरीज में हम मेहमान टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे। ये कहना है भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान और धाकड़ बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर का।

उन्होंने शुक्रवार को वर्चुअल प्रेसवार्ता में कहा, जब आप मैदान में होते हैं तो स्थितियां चुनौतीपूर्ण होती हैं फिर सामने चाहे कोई भी टीम क्यों न हो। टीम इंडिया यहां वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए 25 को लखनऊ पहुंची। पांच दिनों का क्वारंटाइन पीरियड बिताने के बाद शुक्रवार को भारतीय टीम की ओर से हरमनप्रीत मीडिया से बात की।

हमारे लिए प्रत्येक टूर्नामेंट महत्वपूर्ण:

हरमनप्रीत का मानना है कि आपके सामने छोटा देश हो या बड़ा, लेकिन मैदान में प्रत्येक टूर्नामेंट महत्वपूर्ण होता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों सीरीज हमारे लिए बेहद अहम है। हां, यह बात जरूर है कि हमारी टीम लंबे समय बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने जा रही है। 31 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी कहती हैं, हम लोग भले ही अरसे बाद मैदान पर उतर रहे हैं, पर सच कहूं तो मुझे इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। यहां दोनों फार्मेट में जीत के बाद टीम का मनोबल बढ़ेगा। हमारी टीम सात मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले वनडे के लिए पूरी तरह तैयार है।

शिखा को बाहर करना मुश्किल निर्णय था:

भारतको अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में जीत दिलाने वाली गेंदबाज शिखा पांडेय वनडे सीरीज में टीम की हिस्सा नहीं होंगी। इस पर कौर का कहना है कि शिखा को टीम में नहीं रखने का फैसला बहुत मुश्किल था। लेकिन, अन्य खिलाडि़यों को परखने के लिए कुछ कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। यहां टीम प्रबंधन कई नई खिलाडि़यों को मौका देना चाहता था इसलिए ऐसा करना पड़ा। बोलीं, यहां दोनों फार्मेट के लिए एक संतुलित टीम का चयन किया गया है। हमें कुछ समय बाद विश्व कप भी खेलना है, इसलिए नए खिलाडि़यों को परखना होगा। उन्होंने कहा, टीम में मौजूद सभी खिलाड़ी फिट हैं और अपना सौ फीसद देने के लिए मैच का इंतजार कर रही हैं।

इकाना बेहतरीन स्टेडियम है:

मीडिया से बातचीत के दौरान हरमनप्रीत ने इकाना स्टेडियम की आउटफील्ड और यहां की विश्वस्तरीय सुविधाओं की जमकर तारीफ की। बोलीं, यहां का ड्रेसिंग रूम भी शानदार है। नेट अभ्यास के दौरान मैंने देखा कि यहां पिच में काफी उछाल है। टीम का मकसद अच्छी क्रिकेट खेलना है, जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा, वही जीतेगा।