Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा, लिखा भावुक कर देने वाला खत

नई दिल्ली। भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज आ विनय कुमर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। शुक्रवार 26 फरवरी 2021 को कुमार ने अपने 17 साल के क्रिकेट करियर पर विराम लगाने की घोषणा की। भारत की तरफ से वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में खेलने वाले इस गेंदबाज ने करियर में 900 से ज्यादा विकेट चटकाए जिसमें फर्स्टक्लास में हासिल किए गए 504 विकेट शामिल रहे।

विनय कुमार ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए अपने संन्यास की घोषणा की। उन्होंने फैंस और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को शुक्रिया किया। विनय कुमार ने भारत की तरफ से खेलने को जीवन का सबसे अच्छा लम्हा बताया।

भारत की तरफ से साल 2010 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले आर विनय कुमार ने 2013 में अपना आखिरी मैच खेला था। मई 2010 में श्रीलंका के खिलाफ विनय कुमार ने टी20 क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। भारत के लिए इस गेंदबाज ने 31 वनडे 9 टी20 और एक मात्र टेस्ट मैच खेला। वनडे में विनय कुमार के नाम 38, टी20 में 10 और टेस्ट में 1 विकेट है।

आज 25 साल तक दौड़ने के बाद देवांगेरे एक्सप्रेस जीवन के कई स्टेशन से गुजरने के बाद आखिरकार उस स्टेशन पर पहुंच गई जिसे रिटायरमेंट कहते हैं। काफी सारे मिले जुले ख्यालों के साथ मैं विनय कुमार अपने इंटरनेशनल और फर्स्टक्लास क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हू।

कर्नाटक के इस गेंदबाज ने 139 फर्स्टक्लास मैच खेलते हुए 504 विकेट चटकाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 32 रन देकर 8 विकेट रहा। नवंबर 2004 में विनय कुमार ने फर्स्टक्लास क्रिकेट डेब्यू किया था। फरवरी 2020 में उन्होंने पुडुचेरी के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था।