Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा, लिखा भावुक कर देने वाला खत

नई दिल्ली। भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज आ विनय कुमर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। शुक्रवार 26 फरवरी 2021 को कुमार ने अपने 17 साल के क्रिकेट करियर पर विराम लगाने की घोषणा की। भारत की तरफ से वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में खेलने वाले इस गेंदबाज ने करियर में 900 से ज्यादा विकेट चटकाए जिसमें फर्स्टक्लास में हासिल किए गए 504 विकेट शामिल रहे।

विनय कुमार ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए अपने संन्यास की घोषणा की। उन्होंने फैंस और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को शुक्रिया किया। विनय कुमार ने भारत की तरफ से खेलने को जीवन का सबसे अच्छा लम्हा बताया।

भारत की तरफ से साल 2010 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले आर विनय कुमार ने 2013 में अपना आखिरी मैच खेला था। मई 2010 में श्रीलंका के खिलाफ विनय कुमार ने टी20 क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। भारत के लिए इस गेंदबाज ने 31 वनडे 9 टी20 और एक मात्र टेस्ट मैच खेला। वनडे में विनय कुमार के नाम 38, टी20 में 10 और टेस्ट में 1 विकेट है।

आज 25 साल तक दौड़ने के बाद देवांगेरे एक्सप्रेस जीवन के कई स्टेशन से गुजरने के बाद आखिरकार उस स्टेशन पर पहुंच गई जिसे रिटायरमेंट कहते हैं। काफी सारे मिले जुले ख्यालों के साथ मैं विनय कुमार अपने इंटरनेशनल और फर्स्टक्लास क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हू।

कर्नाटक के इस गेंदबाज ने 139 फर्स्टक्लास मैच खेलते हुए 504 विकेट चटकाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 32 रन देकर 8 विकेट रहा। नवंबर 2004 में विनय कुमार ने फर्स्टक्लास क्रिकेट डेब्यू किया था। फरवरी 2020 में उन्होंने पुडुचेरी के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था।