Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l

अश्विन ने भारतीय धरती पर सबसे ज्यादा विकेट लेने का मामले में हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा, पहली पारी में 5 विकेट लिए

नई दिल्ली। India vs England test series: भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए थे और अब दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट लिए। इन पांच विकेट की मदद से बतौर भारतीय गेंदबाज आर अश्विन अपनी सरजमीं पर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए और उन्होंने हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

आर अश्विन ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड-

भारतीय धरती पर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय गेंदबाज के तौर पर आर अश्विन दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अब तक चार विकेट लेकर उन्होंने भारत में लिए अपने विकेट की संख्या को 267 तक पहुंचा दिया है। उन्होंने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने भारत में कुल 265 विकेट लिए थे। भारत में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर अनिल कुंबले हैं। कुंबले ने भारत में कुल 350 विकेट लिए थे और वो टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेेने वाले खिलाड़ी भी हैं।

भारत में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज-

350 विकेट- अनिल कुंबले

268 विकेट- आर अश्विन

265 विकेट- हरभजन सिंह

219 विकेट- कपिल देव

157 विकेट- रवींद्र जडेजा

आर अश्विन ने 5 विकेट लिए

अश्विन ने दूसरी पारी में घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए और इंग्लैंड को 134 रन पर ऑल आउट करने में बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने 23.5 ओवर में 43 रन देकर 5 विकेट चटकाए। अश्विन ने सिब्ले, डेनियल लारेंस, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और स्टुअर्ट ब्रॉड का विकेट लिया। वहीं अश्विन के अलावा इशांत शर्मा व अक्षर पटेल को दो-दो सफलता मिली। कुलदीप यादव को एक भी विकेट नहीं मिला जबकि मो. सिराज को एक सफलता मिली।