भारत की शर्मनाक हार के बाद ICC Test Championship टेबल में बड़ा बदलाव, इंग्लैंड पहुंची टॉप पर

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला होने वाला है। इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान भारत को 227 रन की करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में टीम भारत हटाकर टॉप पर पहुंच गई। भारत इस हार के बाद चौथे स्थान पर खिसक गया।

चेन्नई टेस्ट के आखिरी दिन भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 192 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड ने 420 रन का लक्ष्य रखा था और मैच को 227 रन से अपने नाम किया। इस हार की खामियाजा टीम इंडिया को टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में चौथे स्थान पर खिसकर उठाना पड़ा है। इस दमदार जीत के साथ इंग्लैंड पहले स्थान पर पहुंचने में कामयाब हुई है।

टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में बदलाव

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम पहले स्थान पर बनी हुई थी जबकि इंग्लैंड की टीम चौथे नंबर पर थी। अब मामला बिल्कुल उल्टा हो चुका है। इंग्लैंड ने भारत को हराने के साथ ही टेस्ट चैंपियनशिप में जीत का प्रतिशत 70.1 कर लिया है। न्यूजीलैंड की टीम 70 प्रतिशत जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया की 69 फीसदी जीत के साथ तीसरे तो वहीं अब भारतीय टीम 68 प्रतिशत जीत के साथ चौथे स्थान पर खिसक गई है।