पैट कमिंस की गेंद पर चौथी बार इस टेस्ट सीरीज में आउट होने के बाद पुजारा ने दी सफाई, कही ये बातें

नई दिल्ली। India vs Australia: सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा को पैट कमिंस ने अपनी गेंद पर आउट किया जब वो 50 रन बनाकर खेल रहे थे। पैट कमिंस की इस गेंद के बारे में पुजारा ने कहा कि, ये इस टेस्ट सीरीज की अब तक की सबसे बेहतरीन बॉल थी। पुजारा ने इस पारी में बेहद धीमी बल्लेबाजी की और इसे लेकर उनकी आलोचना की जा रही है। इस पर उन्होंने कहा कि, उन्हें किस तरह से अपना काम करना है इसके बारे में वो अच्छी तरह से जानते हैं।

पुजारा ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, हम अपनी तरफ से बेस्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कभी-कभी पैट कमिंस के पास बेहतरीन आइडिया होता है। कभी-कभी वो ऐसी गेंद फेंकते हैं जो अनप्लेएबल होता है। जैसे कि मैं जिस गेंद पर आउट हुआ, मेरी जगह कोई और होता तो उसके साथ भी ऐसा ही होता। मुझे ऐसा लगता है कि ये इस टेस्ट सीरीज की अब तक का सबसे बेस्ट गेंद थी। आपको ये स्वीकार करना चाहिए हालांकि हम एक बल्लेबाजी यूनिट के तौर पर अपना बेस्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस टेस्ट सीरीज में पैट कमिंस पुजारा को पांच पारियों में से चार बार आउट कर चुके हैं। इस पर पुजारा का कहना था कि, मैं उनकी गेंद पर चार बार आउट हो चुका हूं, लेकिन इनमें से कुछ सच में काफी अच्छी गेंद थी और हमें इसकी इज्जत करनी चाहिए। मैं अपनी बल्लेबाजी को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हूं और मैं चीजों को ज्यादा अच्छा करने पर फोकस कर रहा हूं। जिस तरह से मैंने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी की मैं काफी आत्मविश्वास में था। जिस तरह से मैं आउट हुए मुझे उसे स्वीकार करना चाहिए। एक बल्लेबाज के तौर पर मैं और अच्छा कर सकूं इस पर मेरा ध्यान है।

पुजारा ने सिडनी टेस्ट में अपने करियर का सबसे धीमा अर्धशतक लगाया। उन्होंने 176 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 28.41 का रहा। हालांकि रिकी पोंटिंग ने उनकी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि, उनका अप्रोच सही नहीं था और उनकी वजह से अन्य बल्लेबाज भी प्रेशर में आ गए। 

Whats App