Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

8 फरवरी से बदल जाएगी Whatsapp की प्राइवेसी पाॅलिसी, अब हर डिटेल पर होगी Facebook की नजर

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने अपने प्राइवेसी पाॅलिसी को 8 फरवरी से लागू कर दिया जाएगा। साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया है कि नई पाॅलिसी के टर्म एंड कंडीशंस न मानने वाले यूजर्स का अकाउंट बद कर दिया जाएगा। सबसे खास बात है कि इस कंपनी ने नई प्राइवेसी पाॅलिसी में मुख्य भूमिका फेसबुक की है और यूजर्स को अपनी Whatsapp अकाउंट डिटेल्स Facebook के साथ शेयर करनी होगी। आइए जानते हैं Whatsapp की नई प्राइवेसी पाॅलिसी के बारे में डिटेल से…

Whatsapp यूजर्स को Facebook के साथ करनी होगी निजी जानकारी शेयर

निजी जानकारी को शेयर करने की बात सुनकर आपको थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा। लेकिन Whatsapp ने अपने ब्लाॅग के माध्यम से स्पष्ट किया है कि नई प्राइवेसी पाॅलिसी के तहत यूजर्स को अपनी Whatsapp डिटेल Facebook के साथ शेयर करनी होगी। ब्लाॅग के मुताबिक ‘कई बिजनेस अपने ग्राहकों के साथ कम्यूनिकेशन करने के लिए Whatsapp पर भरोसा करते हैं। हम उन बिजनेस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं जो कि यूजर्स के साथ कम्यूनिकेशन को बेहतर बनाने के लिए Facebook या थर्ड पार्टी का उपयोग करते हैं। इसके लिए यूजर्स के लिए अपने लेन-देन का डाटा और आईपी डील की जानकारी शेयर करना अनिवार्य होगा।’

शेयर होंगी ये महत्वपूर्ण जानकारियां

Whatsapp की नई पाॅलिसी के तहत यूजर्स का जो डाटा शेयर किया जाएगा उसमें अकाउंट इंफाॅर्मेशन, मैसेज कनेक्शन्स, स्टेटस की जानकारी, डिवाइस की डिटेल, लोकेशन और ट्रांजेक्शन आदि शामिल होंगे। ये सभी जानकारियां Facebook और अन्य सर्विसेज के साथ शेयर की जाएंगी। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि यूजर्स के मैसेज कनेक्शन की ही जानकारी शेयर होगी न कि उसके मैसेज की डिटेल। यानि यूजर्स के मैसेज पूरी तरह सेफ होंगे।

नई पाॅलिसी की आखिरी तारीख है 8 फरवरी

Whatsapp ने यह भी घोषणा की है कि नई प्राइवेसी पाॅलिसी को स्वीकार करने के लिए यूजर्स के पास 8 फरवरी तक का समय है। यानि आपको 8 फरवरी तक इसे एक्सेप्ट करना होगा। अगर आप नई पाॅलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो आपको Whatsapp अकाउंट बंद हो जाएगा।