Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

10 साल व 92 पारियों के बाद रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया में किया ऐसा कमाल

नई दिल्ली। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमें दूसरे दिन भारतीय ओपनर बल्लेबाजों रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 70 रन की अच्छी साझेदारी करके टीम को मजबूत शुरुआत दी। हालांकि रोहित शर्मा विदेशी धरती पर टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए 26 रन बनाकर आउट हुए। वहीं शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर की पहली अर्धशतकीय पारी खेली और 50 रन बनाए।

10 साल के बाद रोहित व शुभमन गिल का खास कमाल

सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में 27वें ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा। यानी इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 27 ओवर तक बल्लेबाजी की। टेस्ट क्रिकेट में दिसंबर 2010 के बाद ये पहला मौका है जब टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाजों ने एशिया के बाहर 20 ओवर या उससे ज्यादा ओवरों तक बल्लेबाजी की है। इससे पहले यानी आखिरी बार यानी एशिया के बाहर वीरेंद्र सहवाग व गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में बतौर ओपनर 29.3 ओवर तक बल्लेबाजी की थी। इन 10 साल के बीच एशिया से बाहर भारत ने 92 पारियां खेलीं, लेकिन किसी भी मैच में भारतीय ओपनर्स 20 ओवर तक नहीं टिक पाए।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होेने तक 2 विकेट पर 96 रन बना लिए हैं और वो अभी पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है। इससे पहले पहली पारी में मेजबान कंगारू टीम ने स्टीव स्मिथ की 131 रन की शतकीय पारी के दम पर 338 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लाबूशाने ने 91 रन जबकि विल पुकोवस्की ने 62 रन की पारी खेली थी। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 4, बुमराह व नवदीप सैनी ने 2-2 जबकि मो. सिराज ने एक विकेट लिए।