Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

10 साल व 92 पारियों के बाद रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया में किया ऐसा कमाल

नई दिल्ली। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमें दूसरे दिन भारतीय ओपनर बल्लेबाजों रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 70 रन की अच्छी साझेदारी करके टीम को मजबूत शुरुआत दी। हालांकि रोहित शर्मा विदेशी धरती पर टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए 26 रन बनाकर आउट हुए। वहीं शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर की पहली अर्धशतकीय पारी खेली और 50 रन बनाए।

10 साल के बाद रोहित व शुभमन गिल का खास कमाल

सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में 27वें ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा। यानी इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 27 ओवर तक बल्लेबाजी की। टेस्ट क्रिकेट में दिसंबर 2010 के बाद ये पहला मौका है जब टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाजों ने एशिया के बाहर 20 ओवर या उससे ज्यादा ओवरों तक बल्लेबाजी की है। इससे पहले यानी आखिरी बार यानी एशिया के बाहर वीरेंद्र सहवाग व गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में बतौर ओपनर 29.3 ओवर तक बल्लेबाजी की थी। इन 10 साल के बीच एशिया से बाहर भारत ने 92 पारियां खेलीं, लेकिन किसी भी मैच में भारतीय ओपनर्स 20 ओवर तक नहीं टिक पाए।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होेने तक 2 विकेट पर 96 रन बना लिए हैं और वो अभी पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है। इससे पहले पहली पारी में मेजबान कंगारू टीम ने स्टीव स्मिथ की 131 रन की शतकीय पारी के दम पर 338 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लाबूशाने ने 91 रन जबकि विल पुकोवस्की ने 62 रन की पारी खेली थी। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 4, बुमराह व नवदीप सैनी ने 2-2 जबकि मो. सिराज ने एक विकेट लिए।