Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

विराट कोहली ने लगाई छलांग, केएल राहुल तीसरे नंबर पर बरकरार

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल का अंत इंटरनेशनल क्रिकेट द्वारा जारी टी20 रैंकिंग में सातवें स्थान पर रहते हुए किया है जबकि केएल राहुल तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के टिम सेफर्ट और टिम साउदी को रैकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में दोनों खिलाड़ियों ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। बल्लेबाजी रैंकिंग में सेफर्ट 9वें जबकि गेंदबाजी रैंकिंग में साउथी 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी की ताजा टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर इंग्लैंड के डाविड मलान काबिज हैं। दूसरे नंबर पर पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम जबकि इसके बाद भारतीय ओपनर केएल राहुल हैं। चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच हैं जबकि पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका के वान डेर डुसेन हैं। विराट कोहली ने आठवें से सातवें स्थान पर जगह बनाई है

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम सेफर्ट को 24 पायदान के फायदे से मिला है। सीरीज मे कुल 176 रन बनाने वाले सेफर्ट टॉप 10 बल्लेबाजों कि लिस्ट में पहली बार शामिल होने में कामयाब हुए हैं। प्लेयर ऑफ द सीरीज बने इस बल्लेबाज ने दूसरे टी20 में 63 गेंद पर 84 रन की पारी खेली थी। इस साल अगस्त में उनकी रैकिंग 32 थी और अब वह 9वें पायदान पर हैं।

साउथी ने दूसरे मैच में 21 रन देकर चार विकेट हासिल करने के साथ कुल 6 विकेट चटकाए। उनको इस प्रदर्शन का इनाम 10 पायदान के सुधार के साथ मिला है। दूसरे टी20 मुकाबले में 99 रन की नाबाद पारी खेलने वाले पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को 14 स्थान का फायदा हुआ है।

गेंदबाजी रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले जबकि उनके साथी मुजीब उर रहमान दूसरे नंबर पर हैं। इंग्लैंड के आदिल रशिद तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा चौथे स्थान पर हैं। पांचवां नंबर साउथ अफ्रीका के तबरेज शमसी को हासिल है।