Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

Ind vs Aus: बदल सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैचों की जगह, यहां होगा आयोजन

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के जगह को बदला जा सकता है। नए साल पर दोनों देशों के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को सिडनी में खेला जाना है। कोरोना वायरस के लगतार बढ़ते मामलों की वजह से क्वींसलैंड सरकार मैच के बाद खिलाड़ियों को सिडनी में रोक सकती है इस परिस्थिति में सिडनी ने चौथे टेस्ट मैच को भी कराने के लिए तैयार है।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सीरीज का तीसरा मैच खेला जाना है इसके बाद भारतीय टीम के ब्रिसबेन में सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला खेलना है। 7 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पिछले महीने ही कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से हाई अलर्ट पर रखा गया था। सिडनी के उत्तरी इलाके में कोरोना का काफी मामले सामने आए हैं

अब अगर तीसरे टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद क्वींसलैंड की सरकार ने न्यू साउथ वेल्स से खिलाड़ियों को लौटने की इजाजत नहीं दी तो चौथे मैच पर संकट आ सकता है। उत्तरी इलाके में कोराना के बढ़ते मामलों की वजह से बॉर्डर को सील किया जा सकता है। ऐसे में टीम के सभी खिलाड़़ी और मैच का प्रसारण करने वाली टीम के सदस्य ब्रिसबेन के यात्रा नहीं कर पाएंगे। सिडनी ने ऐसी स्थिति में चौथे मैच को भी अपने यहां कराने की तैयारी शुरू कर दी है।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ट्रस्ट के चेयरमैन टोनी शेफर्ड ने एक अखबार से कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो हम दोनों ही टेस्ट मैच को करा सकते हैं, इसमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है।”

अब ऐसे हालात में मेलबर्न जहां सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है वह तीसरे मैच की मेजबानी के लिए भी सबसे बड़ा दावेदार बनकर सामने आ रहा है। बॉक्सिंग डे को होस्ट करने वाले को दूसरे के साथ तीसरे मैच की भी मेजबानी दी जा सकती है। इससे भारतीय टीम को सिडनी जाना नहीं पड़ेगा और फिर वह ब्रिसबेन के लिए भी रवाना हो सकेगी।

“हमने इस बात को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को साफ कर दिया है यह वाकई बहुत ही ज्यादा दुख की बात होगी की सिडनी टेस्ट मैच का आयोजन नहीं करा पाएगा। हम इस मामले में न्यू साउथ वेल्स की सरकार के साथ खड़े हैं।”