Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

वंदे भारत में 15 फरवरी से हो रहा बदलाव, दिल्‍ली से वाराणसी जाने वालों के लिए जरूरी खबर

नई दिल्‍ली। भारत में बनी सेमी हाई-स्‍पीड ट्रेन वंदे भारत (Vande Bharat Train) में रेलवे (Indian Railway) 15 फरवरी से एक बदलाव करने जा रहा है। पीयूष गोयल ने ट्वीट कर यह अहम जानकारी दी है। उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि नई दिल्‍ली से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस 15 फरवरी से 31 मार्च तक तेजस एक्‍सप्रेस के रुप में चलाया जाएगा। इससे नई दिल्‍ली से उत्‍तर प्रदेश जाने वाले हजारों यात्रियों को आरामदायक सफर का आनंद और इसके साथ ही उनका सफर काफी सुविधाजनक भी होगा।

वंदे भारत कब चली थी पहली बार

बता दें कि भारत में बनी सेमी हाई-स्‍पीड ट्रेन को पीएम मोदी ने एक नई परिवहन की अगली पीढ़ी के रुप में पेश किया गया था। यह पहली बार 2019 में पटरी पर उतरी थी जिसके बाद मीडिया में इसकी काफी चर्चा हुई थी। इसकी नई डिजाइन और आकर्षक सुविधा ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा था।

क्‍यों हो रहा है बदलाव

बता दें कि भारत की प्रीमियम ट्रेनों में शुमार वंदे भारत के मेंटेनेंस के लिए भेजा जा रहा है। इस कारण इसे 15 फरवरी से 31 मार्च तक नहीं चलाया जाएगा। इस जगह पर यात्रियों को एक और प्रीमियम ट्रेन में शुमार तेजस की सुविधा दी जाएगी। हालांकि रेलवे ने यह साफ कर दिया है कि नई दिल्ली से वाराणसी चलने वाले यात्रियों को इसके लिए कोई अतिरिक्‍त किराया नहीं देना होगा। मेंटेनेंस के लिए जाने से करीब 45 दिनों तक वंदे भारत की सुविधा नहीं मिल पाएगी।

कहां से कहां के बीच चलती है तेजस

भारतीय रेलवे अभी तेजस एक्सप्रेस सेवाओं के तहत चार जोड़ी ट्रेनों का संचालन कर रही है, जिसकी शुरुआत तीन साल पहले की गई थी। इनमें से दो, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-करमाली तेजस एक्सप्रेस और चेन्नई एग्मोर-मदुरै जंक्शन तेजस एक्सप्रेस भारतीय रेलवे द्वारा चलाई जा रही है।