Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के बीच भारत ने श्रीलंका और बहरीन को भेजे कोविशिल्ड टीके

मुंबई। बांग्लादेश, नेपाल और मालदीव सहित कई देशों में कोरोना वायरस के टीके उपलब्ध कराने के बाद, भारत ने गुरुवार को कोविद -19 की लड़ाई में बहरीन और श्रीलंका को भी कोविशिल्ड के टीके भेजकर एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में अपना स्थान स्थापित किया। वैक्सीन मैत्री पहल के तहत भारत द्वारा श्रीलंका को कोरोना वायरस टीकों की 50,400 खुराक की एक खेप प्रदान की जाएगी, जबकि बहरीन को 10,800 खुराक मिलेंगी।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा विकसित कोविशिल्ड वैक्सीन को मुंबई के कार्गो विमान में लोड किया गया था और शेड्यूल के अनुसार सुबह 7:55 बजे मनामा के लिए रवाना किया गया। कोलंबो के लिए वैक्सीन की खेप 15 मिनट देरी से आई और सुबह 9:00 बजे निकलने का वक्त बताया गया।

बहरीन ने पहले कोविशिल्ड को COVID-19 से विकासशील जटिलताओं के जोखिम में टीकाकरण करने वाले सदस्यों के प्रति अपने प्रयासों का समर्थन करने के लिए मंजूरी दी थी।

इस बीच, भारत ने पड़ोसी देशों की नीति के तहत भूटान, मालदीव, नेपाल, म्यांमार, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश सहित कई पड़ोसी देशों को COVID-19 टीके की आपूर्ति की है। भारत के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को 20 जनवरी से कई देशों के लिए वैक्सीन रोलआउट की घोषणा की थी। भारत COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को अपने कर्तव्य के रूप में देखता है। वहीं, खुद देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान