Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

महाराष्ट्र में अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य, CM उद्धव ठाकरे ने किया एलान

मुंबई। कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी दुनिया में वैक्सीन परीक्षण पर कार्य किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एहतियात के तौर पर ज्यादातर देशों में कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है। इस क्रम में आज यानी रविवार को भारत में स्थित महाराष्ट्र राज्य में अगले 6 महीने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसका एलान करते हुए कहा कि सभी लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अपनी आदत में शुमार कर लेना चाहिए। हालांकि मास्क ना पहनने वालों पर क्या कार्रवाई होगी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं आई है। इससे पहले देश के ज्यादातर राज्यों में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए थे। यही नहीं ज्यादातर राज्यों में इसके खिलाफ जुर्माना भी तय किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कोरोना, मेट्रो कार शेड परियोजना सहित कई विषय पर अपना संबोधन किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि कोरोना के स्थिति को देखते हुए राज्य में विशेषज्ञों ने फिर से नाइट कर्फ्यू लगाने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी भी प्रकार के प्रतिबंध लगाने का पक्ष नहीं करते हैं, क्योंकि राज्य में कोरोना की स्थिति कंट्रोल में है। बता दें कि शनिवार को महाराष्ट्र में 3,940 नए संक्रमित मामले दर्ज किए गए थे। दुनिया में भारत दूसरे नंबर पर संक्रमित देश। वहीं पहले नंबर भारत सबसे ज्यादा संक्रमित देश बना हुआ है। उधर भारत में सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य महाराष्ट्र ही है। इसके बाद कर्नाटक दूसरे नंंबर पर संक्रमित राज्य है। बताते चलते हैं कि कर्नाटक की पहला ऐसा राज्य है जहां पर सबसे पहले कोरोना से मौत हुई थी। हालांकि सबसे पहले संक्रमित मामला केरल से सामने आया था।