झारखण्ड में कल से बदलेगा मौसम का रंग, इन जिलों में दिखेगा ज्यादा असर

9 जनवरी से राज्य के विभिन्न इलाकों में बारिश हो सकती है.

yamaha

झारखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें, तो 8 जनवरी से मौसम में बदलाव दिखने की संभावना है. 9 जनवरी से राज्य के विभिन्न इलाकों में बारिश हो सकती है. इससे ठंड और बढ़ेगी. बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ, राजस्थान से उठे साइक्लोनिक सर्कुलेशन और उत्तर से आ रही हवा के कारण मौसम में बदलाव दिखेगा.

9 जनवरी से झारखंड के विभिन्न इलाकों में बारिश हो सकती है. इससे ठंड और बढ़ेगी. बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ, राजस्थान से उठे साइक्लोनिक सर्कुलेशन और उत्तर से आ रही हवा के कारण मौसम में बदलाव दिखेगा.

झारखंड में ठंड से अभी राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार नौ जनवरी से होने वाली बारिश से ठंड बढ़ने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, कल शनिवार आठ जनवरी को आसमान में बादल छाये रह सकते हैं. नौ जनवरी को दोपहर बाद से रांची सहित पलामू, गढ़वा, गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा, लातेहार, चतरा, रामगढ़ आदि कई इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इससे तापमान में गिरावट आयेगी और ठंड में बढ़ोत्तरी होगी।झारखंड में 10 से 12 जनवरी तक अच्छी बारिश होने का पूर्वानुमान है. दो दिनों तक न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोत्तरी हो सकती है. 12 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान में कमी आ सकती है. तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी आने से ठंड बढ़ेगी.

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.