Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

गोल्‍ड की स्‍मगलिंग के लिए हैरान करने वाले तरीके अपना रहे तस्‍कर, मंगलुरु एयरपोर्ट पर 1.18 करोड़ का सोना जब्त

मंगलुरु। तीन यात्रियों से तस्करी कर लाया गया 1.18 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक तीनों अलग-अलग खाड़ी देशों से मंगलुरु हवाई अड्डे पर आए थे। सीमा शुल्क अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि तीन अलग-अलग तलाशी अभियान में सोना पकड़ा गया। अभी हाल ही में हैदराबाद एयरपोर्ट पर दुबई से आए यात्रियों के पास से 1.15 करोड़ रुपये का 2.5 किलो सोना बरामद किया गया था।

शुक्रवार को अधिकारियों ने केरल के कसारगोड के निवासी दो यात्रियों को देश में पेस्ट के रूप में सोना तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया। एक यात्री गुरुवार देर रात पहुंचा था। एक अन्य यात्री दुबई से एयर इंडिया के विमान से आया था। इनमें से दो ने जींस शर्ट के प्रेस बटन में सोना छिपाने का प्रयास किया था। उनमें से एक ने जूते में सोने की चेन छिपा रखी थी। इससे 26 लाख रुपये का 576 ग्राम सोना जब्त किया गया।

शनिवार को अधिकारियों ने दुबई से एयर इंडिया के विमान से आए यात्री को पकड़ा। उसने विशेष रूप से डिजाइन इनर गारमेंट, जींस ट्राउजर और घुटनों वाले पैड में सोना छिपा रखा था। उसके पास से 92.27 लाख रुपये का 1.993 ग्राम सोना जब्त किया गया। पिछले महीने 11 मार्च को मंगलुरू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक महिला यात्री के पास के 1.10 करोड़ रुपये का 2.41 किलो सोना बरामद किया गया था।

केरल के कासरगोड की रहने वाली महिला दुबई से आई थी। वह सोने को अपने अंतर्वस्त्रों में छिपाकर तस्करी कर रही थी। अभी पिछले ही महीने हैदराबाद एयरपोर्ट पर दुबई से आए यात्रियों के पास से 1.15 करोड़ रुपये के मूल्य का 2.5 किलोग्राम सोना बरामद किया गया था। उनके खिलाफ सोना तस्करी के पांच अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे। सीमाशुल्क अधिकारियों ने बताया था कि ये यात्री सामान में रखे मिक्सर-ग्राइंडर मोटर आदि में सोना छिपाकर ले जा रहे थे।

अमूमन सोना की तस्करी बिस्किट के रूप में की जाती रही है लेकिन सीमा शुल्क अधिकारियों की चौकसी के कारण तस्‍करों ने समय के साथ कई तरकीबें अपनाई हैं। तस्‍कर सोने के बिस्किट निगलने तक की ट्रिक अपना चुके हैं। आंकड़े बताते हैं कि हाल के दिनों में मध्य पूर्व और भारत के बीच सोने की तस्करी में इजाफा हुआ है। हाल के दिनों में केरल में सोना तस्‍करी का मामला सियासी रस्‍साकशी की वजह भी बन गया था।