Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी पर फेंका गया जहरीला रंग, तृणमूल कांग्रेस पर लगा आरोप

कोलकाता। बंगाल के हुगली में शनिवार की शाम भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी पर जहरीला रंग फेंका गया। यह वारदात उस वक्त हुई जब लॉकेट हुगली जिले के चुंचुरा विधानसभा क्षेत्र के रबिंद्रनगर कालीतला मैदान में वसंत उत्सव के कार्यक्रम में पहुंची थीं। लॉकेट चुंचुरा विधानसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार भी हैं। भाजपा का आरोप है तृणमूल कांग्रेस के ग्राम पंचायत प्रधान विद्युत विस्वास के लोगों ने इस वारदात का अंजाम दिया है। उधर, विद्युत विस्वास का कहना है कि इस वारदात से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

बंगाल में शनिवार को 30 सीटों पर पहले चरण के तहत मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग की मानें तो पश्चिम बंगाल में शाम पांच बजे तक लगभग 79.79 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में 10,288 ईवीएम और इतनी ही संख्या में वीवीपैट मशीनों का इस्‍तेमाल हुआ। पहले चरण में कुल 191 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 21 महिला उम्मीदवार हैं।

बताया जाता है कि पहले चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों में शुक्रवार रात से ही हिंसा का दौर शुरू हो गया था। पूर्व मेदिनीपुर के पटाशपुर में रात को गश्त लगा रहे पुलिसकर्मियों और केंद्रीय बल के जवानों पर बम फेंके गए। इसमें दो लोग जख्मी हो गए। पहले चरण के मतदान के दौरान निर्वाचन आयोग को बूथों में गड़बड़ी, मतदाताओं को डराने-धमकाने, ईवीएम से छेड़छाड़ की कुल 627 शिकायतें मिलीं।

निर्वाचन आयोग ने विभिन्न मामलों में 10 गिरफ्तारियां की हैं। पूरे दिन तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। वहीं केशियारी के बेगमपुर इलाके में शनिवार सुबह एक भाजपा कर्मी का खून से लथपथ शव उसके घर के अहाते से बरामद हुआ। भाजपा का आरोप है कि तृणमूल समर्थकों ने उसकी हत्या करने के बाद शव को उसके घर के अहाते में फेंक दिया। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने इस घटना में हाथ होने से इनकार किया है।