Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

आज से देखें दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षा के ‘फाइनल आंसर की’ और सभी उम्मीदवारों के मार्क्स

नई दिल्ली।  कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल (एग्जीक्यूटिव) पुरूष एवं महिला पदों पर भर्ती के लिए आयोजित कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) के ‘फाइनल आंसर की’ आज जारी किये जाएंगे। इसके साथ ही, आयोग द्वारा सीबीई में सम्मिलित हुए और सफल या असफल घोषित किये गये सभी उम्मीदवारों के मार्क्स भी जारी किये जाएंगे। एसएसी ने दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षा के फाइनल ‘आंसर की’ और मार्क्स आज, 25 मार्च से लेकर 15 अप्रैल 2021 तक उपलब्ध कराये जाने की जानकारी हाल ही में 15 मार्च को घोषित सम्बन्धित रिजल्ट नोटिस के माध्यम से दी थी।

ऐसे कर पाएंगे चेक

जो उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा दिल्ली पुलिस में कॉन्सटेबल (एग्जीक्यूटिव) पुरुष एवं महिला के कुल 5836 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के पहले चरण में आयोजित सीबीई परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे फाइनल ‘आंसर की’ के साथ-साथ अपने मार्क्स देखने के लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in  पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। फिर ‘अदर्स’ रिजल्ट टैब पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवारों को 25 मार्च 2021 तारीख के साथ उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने मार्क्स देख पाएंगे। स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को इसक सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

67,740 उम्मीदवार सफल

बता दें कि दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल सीबीई में प्रदर्शन के आधार पर कुल 67,740 उम्मीदवारों को अगले चरण पीएसटी/पीईटी के लिए सफल घोषित किया गया है। वहीं, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 27 नवंबर से 14 दिसंबर 2020 के बीच किया था।