Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

बाघापुराना रैली में भाग लेने अमृतसर पहुंचे केजरीवाल, कहा- AAP किसानाें के साथ

मोगा/अमृतसर। AAP Baghapurana Rally, Punjab: मोगा के बाघापुराना में होने जा रही किसान रैली में सामिल हाेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार काे अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे। इस दाैरान केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) किसान आंदोलन के समर्थन में है। वह यहां से सड़क मार्ग से सीधे बाघापुराना रैली स्थल पर पहुंचेंगे।

रैली स्‍थल पर तैयारियां पूरी हो गई हैं और सुबह से ही आप कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं। पंजाब में कोराेना संक्रमण के कारण केजरीवाल की यह रैली काफी चर्चा में है। कांग्रेस की तरफ से 31 मार्च तक कोई रैली व सभा करने पर रोक के बाद आम आदमी पार्टी पर भी इसके लिए दबाव था। इन सबके बीच केजरीवाल कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाकर ही रैली के मंच पर जा सकेंगे।

बाघापुराना की नई दाना मंडी में 80, 000 लोगों की क्षमता का विशाल पंडाल तैयार किया गया है। हालांकि कोरोना संक्रमण के बीच रैली में शारीरिक दूरी नियम का पालन सबसे बड़ी चुनौती होगी। प्रशासन ने भी शर्त रखी है कि केजरीवाल सहित सभी वीआइपी व वीवीआइपी 48 घंटे पहले की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखाकर ही मुख्य मंच पर जा सकेंगे। रैली में आने वाले लोगों के लिए भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सैनिटाइजर का प्रयोग व शारीरिक दूरी का पालन भी जरूरी होगा।

आप ने मंगवाए 80 हजार मास्क, बांटने को लेकर रूपरेखा नहीं

कोरोना को लेकर एहतियात के तौर पर आम आदमी पार्टी ने रैली स्थल को बैरिकेडिंग कर कवर किया है। प्रवेश के लिए 12 गेट बनाए हैं। पार्टी की तरफ से 80 हजार मास्क मंगवाए गए हैं। हालांकि इतनी बड़ी संख्या में मास्क कौन बांटेगा, इसकी कोई रूपरेखा  तैयार नहीं की गई है।

केजरीवाल, भगवंत मान सहित 20 लोगों के लिए मंच पर बैठने की व्यवस्था

 दिल्ली से आकर मुख्य पंडाल की तैयारियों का जिम्मा संभालने वाले पार्टी नेता विपिन उपाध्याय का कहना है कि रैली में आने वाले सभी लोग मास्क लगाकर पहुंचें। जरूरत पड़ने पर और मास्क मंगवाए जा सकते हैं। रैली स्थल के मुख्य मंच पर 20 कुर्सियां लगाई गई हैं, जिन पर अरविंद केजरीवाल व सांसद भगवंत मान सहित 20 लोग बैठेंगे। मुख्य स्टेज दिल्ली से खास प्रकार से मंगवाई गई है। मंच के प्रवेशद्वार पर एसपी स्तर के पुलिस अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है, जो सभी के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट चेक करने  के बाद मंच पर जाने की अनुमति देंगे।