Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

दिलीप घोष नहीं लड़ेंगे बंगाल विधानसभा चुनाव, आज जारी हो सकते हैं भाजपा के कुछ उम्मीदवारों के नाम

कोलकाता। West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक कर चुनाव कांटे का बना दिया है। भाजपा चौथे चरण के लिए आज अपने कुछ और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। इस बीच बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। गुरुवार सुबह कोलकाता के न्यूटाउन में मीडिया से बात करते हुए घोष ने कहा कि मैं चुनाव नही लड़ रहा हूं। चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची में मेरा नाम नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य प्रमुख होने के नाते पार्टी ने फैसला किया है कि राज्य में चुनाव अभियान मेरी देखरेख में किया जाएगा, इसीलिए मैं नहीं लडूंगा। गौरतलब है कि इससे पहले बंगाल भाजपा के सूत्र से ऐसी खबर आ रही थी कि मुकुल रॉय और दिलीप घोष भी इस बार चुनाव लड़ सकते है। इससे पहले भाजपा ने हाल में चौथी सूची जारी की है जिसमें केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो समेत चार सांसदों को भी टिकट दिया गया है।इसके बाद इस बात की प्रबल संभावना थी कि प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष को भी पार्टी मैदान में उतारेगी। लेकिन, खुद दिलीप घोष ने ही अब साफ कर दिया है कि वह चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं।

27 मार्च से बंगाल में आठ चरणों में होंगे मतदान

गौरतलब है कि राज्य की 294 विधानसभा सीटों पर आठ चरणों में चुनाव होने हैं। 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगे। पहले चरण में 30 सीटों पर वोटिंग होगी। दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे। तीसरे चरण की वोटिंग छह अप्रैल को होगी, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी। पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 43 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।