Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

अप्रैल को होने वाली मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा स्थगित, महामारी के चलते एमपीपीईबी ने की घोषणा

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी), भोपाल ने  मध्य प्रदेश पुलिस आरक्षक संवर्ग भर्ती परीक्षा (पी.सी.आर.टी.) वर्ष 2020 को स्थगित कर दिया है। बोर्ड ने मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्सटेबल रिक्रूटमेंट टेस्ट 2020 के स्थगित किये जाने से सम्बन्धित अपडेट आज, 18 मार्च 2021 को जारी किया। बोर्ड द्वारा दी गयी सूचना के अनुसार, मध्य प्रदेश पुलिस आरक्षक संवर्ग भर्ती परीक्षा (पी.सी.आर.टी.) वर्ष 2020 का आयोजन दिनांक 06 अप्रैल 2021 से प्रारम्भ किया जाना था। वर्तमान में कोविड-19 महामारी प्रदेश में पुनः तेजी से फैलने के कारण एवं शासन द्वारा प्रदेश के कई प्रमुख स्थानों में रात्रि कर्फ्यू लगाने व महामारी से रोकथाम हेतु जनमानस में सावधानियों हेतु दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं एवं कई जिलों में आवागमन पश्चात् गृह नगर आने पर होम क्वारंटाईन के आदेश भी जारी किए गए हैं। उपरोक्त वर्तमान परिस्थिति को दृष्टिगत रखते हुए उक्त परीक्षा की परीक्षा तिथि में वृद्धि की जाती है। उक्त परीक्षा की सम्भावित नवीन तिथि शीघ्र घोषित की जावेगी।“

पहले भी टली थी परीक्षा

मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 कॉन्सटेबल पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली पुलिस आरक्षक संवर्ग भर्ती परीक्षा (पी.सी.आर.टी.) को पहले भी स्थगित किया गया था। एमपीपीईबी ने एमपी पीसीआरटी 2021 का आयोजन 6 मार्च से किये जाने की घोषणा की थी। हालांकि, बाद में बोर्ड ने 17 फरवरी को नया अपडेट जारी करते हुए परीक्षा को एक माह के टाल दिया था। बोर्ड ने परीक्षा के परीक्षा का आयोजन 6 अप्रैल 2021 से किये जाने की घोषणा की थी।

4 हजार पदों के लिए 9 लाख से अधिक आवेदन

बता दें कि एमपीपीईबी भोपाल ने राज्य गृह (पुलिस) विभाग में आरक्षक संवर्ग के 4000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया को 8 जनवरी 2021 से शुरू किया था, जिसके लिए विस्तारित अंतिम तिथि 19 जनवरी थी। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एमपी पुलिस कॉन्सेटेबल भर्ती 2020-21 के लिए 9 लाख से अधिक उम्मीदावरों ने आवेदन किया है।