Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

सेना भर्ती घोटाला: अफसरों ने एनडीए के लिए अभ्यर्थियों से ली थी रिश्वत- सूत्र

नई दिल्ली। सैन्य भर्ती घोटाले की आंतरिक जांच में सेना ने पाया था कि आरोपित अधिकारियों ने अभ्यर्थियों से घूस लेकर उन्हें पिछले साल दिसंबर के राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) के सर्विस सलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) के लिए पास किया था। मंगलवार को सूत्रों ने यह जानकारी दी।

नई दिल्ली स्थित सेना मुख्यालय में अतिरिक्त अनुशासन एवं सतर्कता महानिदेशक की शिकायत पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने इस साल 13 मार्च को इस मामले में केस दर्ज किया था। सीबीआइ ने सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल, मेजर, नायब सूबेदार जैसे अधिकारियों, छह सिविलियन और अन्य समेत 17 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन लोगों के खिलाफ एसएसबी के जरिये सेना में अफसरों और अन्य पदों पर भर्ती में घूस लेने और अन्य अनियमितताएं बरतने का आरोप है। सीबीआइ ने इनके ठिकानों पर छापे भी मारे थे, जिसमें कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

सेना के सूत्रों ने बताया कि सूबेदार कुलदीप सिंह ने एसएसबी की परीक्षा पास करने के लिए लेफ्टिनेंट कर्नल एमवीएसएनए भगवान की मदद मांगी थी और इसके लिए पैसे दिए थे। वह और भी कई अभ्यर्थियों को लेफ्टिनेंट कर्नल भगवान के पास लाया था और उनसे पैसे भी लिए थे।