Logo
ब्रेकिंग
Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l

नंदीग्राम से ममता ने किया नामांकन, भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से होगा मुकाबला

कोलकाता। बंगाल के चुनावी अखाड़े में सबसे हाई वोल्टेज सीट बन चुके नंदीग्राम से आज मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। इस सीट पर ममता का मुकाबला हाल में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ है। मुख्यमंत्री ने दोपहर करीब 1:40 बजे हल्दिया में एसडीओ दफ्तर में इस सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। दरअसल ममता कोलकाता के परंपरागत भवानीपुर सीट छोड़कर इस बार नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने जा रही है

ममता ने साल 2007-08 में बहुचर्चित नंदीग्राम आंदोलन का नेतृत्व किया था। इस आंदोलन ने साल 2011 में बंगाल से 34 साल लंबे वामपंथी शासन का अंत करने में अहम भूमिका निभाई थी। इधर, कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से विधायक थे, लेकिन तृणमूल छोड़ने के साथ उन्होंने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था। अब इस सीट पर ममता व सुवेंदु के बीच बहुत ही रोचक मुकाबला है। नंदीग्राम सीट पर दूसरे चरण में 1 अप्रैल को मतदान होगा। इधर, नामांकन के बाद ममता वापस नंदीग्राम लौट जाएंगी।

पश्चिम बंगाल: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले नंदीग्राम के शिव मंदिर में पूजा की। 

गौरतलब है कि ममता नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए एक दिन पहले मंगलवार को ही नंदीग्राम पहुंच गईं। नंदीग्राम में ममता ने 10,000 से ज्यादा तृणमूल के बूथ कार्यकर्ताओं को मंगलवार को संबोधित किया। इस दौरान ममता ने जमकर हिंदुत्व कार्ड खेला और भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं भी हिंदू हूं। कोई मुझे हिंदुत्व के बारे में नहीं सिखाए। ममता शाम में नंदीग्राम में दो मंदिरों में भी गईं। इसके बाद तुष्टीकरण का कार्ड खेलते हुए ममता वहां एक मजार में भी गई और वहां चादर चढ़ाई। इसके बाद ममता नंदीग्राम में एक चाय दुकान पर रुकीं और वहां खुद से चाय बनाकर लोगों को पिलाईं। साथ ही खुद भी चाय पीं।

सुवेंदु अधिकारी 12 मार्च को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नामांकन पत्र दाखिल के दो दिन बाद भाजपा के प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी इसी सीट से पर्चा भरेंगे। शनिवार को भाजपा की ओर से प्रत्याशी घोषित किए गए अधिकारी 12 मार्च को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। भाजपा नेता व सुवेंदु के करीबी कनिष्क पांडा ने कहा कि नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद वह वहां रैली को संबोधित करेंगे। खबर है कि सुवेंदु के साथ उस दिन पार्टी में शामिल होने के बाद बंगाल में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार का आगाज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती करेंगे।