Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

धर्मगुरु दलाई लामा को धर्मशाला अस्‍पताल में दी कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज, टीकाकरण के बाद दिया संदेश

धर्मशाला। Dalai Lama Coronavirus Vaccination, हिमाचल प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद धर्म गुरु दलाई लामा को शनिवार सुबह कोरोना वैक्‍सीन दी गई। प्रदेश में चल रहे बुजुर्ग लोगों के काेरोना टीकाकरण अभियान के तहत जिला कांगड़ा स्वास्थ्य विभाग ने धर्म गुरु दलाई लामा को टीका लगवाया। तिब्‍बती प्रशासन ने दो महीने पहले कोरोना वैक्‍सीन लगवाने की प्रार्थना की थी। इसके बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने सरकार को प्रस्ताव भेजा था। विभाग के प्रस्‍ताव पर सरकार की मंजूरी मिलने के बाद आज सुबह क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला में दलाई लामा को कोरोना टीकाकरण की पहली डोज दी गई।

टीकाकरण के बाद दलाई लामा ने सभी लोगों को टीकाकरण करवाने का संदेश दिया। दलाई लामा ने कहा कोरोना वैक्‍सीन बीमारी से लड़ने के लिए काफी कारगर है। सभी लोगों को यह इंजेक्‍शन लगाने के लिए आगे आना चाहिए।

कड़ी सुरक्षा के बीच दलाई लामा को उसके निवास स्थान से जोनल अस्पताल पहुंचाया गया। यहां सुबह करीब 7:15 बजे उन्‍हें टीका लगाया गया। टीकाकरण के बाद कुछ समय के लिए उन्हें अस्‍पताल में ही आराम करने दिया। उसके बाद वह सीधे मैक्‍लोडगंज स्थित आवास स्थान के लिए रवाना हो गए।

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण दलाई लामा कई महीनों से अपने आवास पर ही थे और लोगों से नहीं मिल रहे हैं। अरसे बाद जब दलाई लामा अपने आवास से बाहर निकले तो उनके अनुयायी अस्पताल के बाहर उनके दर्शन व आशीर्वाद लेने के लिए पहुंच गए थे। दलाई लामा के टीकाकरण के बाद अब उनके स्टाफ के करीब 70 से अधिक सदस्यों व अनुयायियों को भी जोनल अस्पताल में टीका लगवाया जाएगा।