Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

धर्मगुरु दलाई लामा को धर्मशाला अस्‍पताल में दी कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज, टीकाकरण के बाद दिया संदेश

धर्मशाला। Dalai Lama Coronavirus Vaccination, हिमाचल प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद धर्म गुरु दलाई लामा को शनिवार सुबह कोरोना वैक्‍सीन दी गई। प्रदेश में चल रहे बुजुर्ग लोगों के काेरोना टीकाकरण अभियान के तहत जिला कांगड़ा स्वास्थ्य विभाग ने धर्म गुरु दलाई लामा को टीका लगवाया। तिब्‍बती प्रशासन ने दो महीने पहले कोरोना वैक्‍सीन लगवाने की प्रार्थना की थी। इसके बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने सरकार को प्रस्ताव भेजा था। विभाग के प्रस्‍ताव पर सरकार की मंजूरी मिलने के बाद आज सुबह क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला में दलाई लामा को कोरोना टीकाकरण की पहली डोज दी गई।

टीकाकरण के बाद दलाई लामा ने सभी लोगों को टीकाकरण करवाने का संदेश दिया। दलाई लामा ने कहा कोरोना वैक्‍सीन बीमारी से लड़ने के लिए काफी कारगर है। सभी लोगों को यह इंजेक्‍शन लगाने के लिए आगे आना चाहिए।

कड़ी सुरक्षा के बीच दलाई लामा को उसके निवास स्थान से जोनल अस्पताल पहुंचाया गया। यहां सुबह करीब 7:15 बजे उन्‍हें टीका लगाया गया। टीकाकरण के बाद कुछ समय के लिए उन्हें अस्‍पताल में ही आराम करने दिया। उसके बाद वह सीधे मैक्‍लोडगंज स्थित आवास स्थान के लिए रवाना हो गए।

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण दलाई लामा कई महीनों से अपने आवास पर ही थे और लोगों से नहीं मिल रहे हैं। अरसे बाद जब दलाई लामा अपने आवास से बाहर निकले तो उनके अनुयायी अस्पताल के बाहर उनके दर्शन व आशीर्वाद लेने के लिए पहुंच गए थे। दलाई लामा के टीकाकरण के बाद अब उनके स्टाफ के करीब 70 से अधिक सदस्यों व अनुयायियों को भी जोनल अस्पताल में टीका लगवाया जाएगा।