Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

बिहार में अपराध नियंत्रण को ले NDA दो-फाड़, योगी आदित्‍यनाथ व नीतीश मॉडल पर गहराया विवाद

पटना।  बिहार में कानून-व्‍यवस्‍था (Law and Order) व अपराध नियंत्रण (Crime Control) की स्थिति को लेकर सत्‍ताधारी राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के दोनों घटक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) एवं जनता दल यूनाइटेड (JDU) आमने-समाने दिख रहे हैं। बीजेपी विधायकों ने राज्‍य में अपराध नियंत्रण के लिए उत्‍तर प्रदेश के योगी आदित्‍यनाथ मॉडल (Yogi Adityanath Model of Crime Control) लागू करने पर बल दिया तो जेडीयू मंत्री व विधायक ने कहा कि बिहार में नीतीश मॉडल (Nitish Model of Crime Control) ही चलेगा।

बीजेपी बोली: बिहार में भी लागू हो योगी मॉडल

बिहार विधानसभा परिसर में गुरुवार को बीजेपी विधायक पवन जायसवाल (Pawan Jaiswal) बढ़ते अपराध और सीतामढ़ी में हुए एनकाउन्टर के मसले पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इसी क्रम में उन्होंने सीतामढ़ी की घटना का हवाला देकर कहा बिहार में भी गाड़ी पलटनी चाहिए। अपराध पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश (UP) की तर्ज पर योगी आदित्‍यनाथ मॉडल लागू होना चाहिए। इसके पहले बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार (Mithilesh Kumar) ने भी कहा था कि बिहार में एनडीए-1 (NDA-1) व एनडीए-2 (NDA-2) की सरकारों के बीच महागठबंधन (Mahagathbandhan) की सरकार बनने के बाद से कानून-व्‍यवस्‍था की हालत खराब हो गई है। अपराध नियंत्रण के लिए बिहार ही नहीं पूरे देश में योगी मॉडल लागू किया जाना चाहिए।

जेडीयू का पलटवार: यहां नीतीश मॉडल ही चलेगा

बीजेपी विधायक का यह बयान सहयोगी जेडीयू को रास नहीं आया। जेडीयू के वरिष्ठ नेता और नीतीश कैबिनेट में भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी (Dr. Ashok Chaudhary) ने पवन जायसवाल के बयान पर पलटवार करते हए कहा कि बिहार में सिर्फ नीतीश मॉडल ही चलेगा। उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षों से बिहार में नीतीश मॉडल लागू है और सफल भी है। यहां यूपी की योगी मॉडल की जरूरत नहीं है। अशोक चौधरी के अलावा जेडीयू विधायक गोपाल मंडल (Gopal Mandal) ने भी बीजेपी विधायक के बयान पर पलटवार किया। उन्‍होंने कहा कि वे खुद लाइसेंसी हथियार रखते हैं। अपराधी आएगा तो उसे समझ में आ जाएगा कि कहां आया है। उन्होंने कहा बिहार में नीतीश मॉडल लागू है आगे भी वही लागू रहेगा। लोग यूपी मॉडल के बारे में जो सोचना छोड़ दें।

बिहार में हुईं अपराध की कई बड़ी घटनाएं

ज्ञात हो कि बीते हाल के दिनों में कई बड़े अपराध हुए हैं। हाल ही में शराब माफिया ने एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर की हत्या कर दी तो पटना, समस्तीपुर और बेगूसराय में लूट की घटनाएं भी हुईं। इनमें बैंक लूट की दो घटनाएं भी शामिल हैं।

बीजेपी पहले भी खड़े कर चुकी है सवाल

बिहार में अपराध को लेकर विपक्ष के हमले के बीच नीतीश सरकार में सहयोगी बीजेपी भी सवाल खड़े करती रही है। खुद बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल भी कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर बयान दे चुके हैं।