Logo
ब्रेकिंग
DISNEY LAND MELA का रामगढ़ फुटबॉल मैदान में हुआ शुभारंभ विस्थापितों की 60% की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हुई, तो होगा CCl का चक्का जाम Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा*

भाजपा ने असम में शुरुआती 2 चरणों के लिए तय किए उम्मीदवार, आज जारी हो सकती है लिस्ट

नई दिल्ली। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार शाम असम विधानसभा चुनाव के शुरुआती दो चरणों की खातिर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए। 27 मार्च और एक अप्रैल को होने वाले चुनावों में 86 सीटों पर मतदान कराया जाएगा। भाजपा के एक शीर्ष पदाधिकारी ने बताया कि असम में शुरुआती दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया गया है। विस्तृत विचार-विमर्श के बाद इन उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दी गई है। अब पार्टी इन उम्मीदवारों का एलान करेगी।

उम्मीद है कि शुक्रवार शाम तक सूची जारी कर दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्रियों-अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य बैठक में शामिल हुए। इसके अलावा पार्टी के महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी बैठक में मौजूद थे। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, राज्य के प्रभारी बैजयंत पांडा और असम के चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर ने भी बैठक में भाग लिया।

असम में सीट बंटवारे का हो सकता है जल्द ऐलान

असम में असम में बीजेपी गठबंधन के अन्य दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर सहमति को लेकर जल्द ऐलान किया जा सकता है। इसको लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है।

बता दें कि 2016 के चुनाव में बीजेपी 84 सीटों पर लड़ी थी और उसमें 60 सीटें जीती थी, जबकि 2011 के चुनाव में उसके पास महज 5 सीटें थीं। असम गण परिषद ने 24 में से 14 सीटें जीती थी, जबकि यूपीपीएल चार सीटों में से एक भी नहीं जीत पाई थी। इस बार भाजपा के गठबंधन से अलग हुई बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) ने तब 16 में से 12 सीटें जीती थीं। हालांकि इस बार वह कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।