Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

भाजपा ने असम में शुरुआती 2 चरणों के लिए तय किए उम्मीदवार, आज जारी हो सकती है लिस्ट

नई दिल्ली। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार शाम असम विधानसभा चुनाव के शुरुआती दो चरणों की खातिर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए। 27 मार्च और एक अप्रैल को होने वाले चुनावों में 86 सीटों पर मतदान कराया जाएगा। भाजपा के एक शीर्ष पदाधिकारी ने बताया कि असम में शुरुआती दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया गया है। विस्तृत विचार-विमर्श के बाद इन उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दी गई है। अब पार्टी इन उम्मीदवारों का एलान करेगी।

उम्मीद है कि शुक्रवार शाम तक सूची जारी कर दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्रियों-अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य बैठक में शामिल हुए। इसके अलावा पार्टी के महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी बैठक में मौजूद थे। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, राज्य के प्रभारी बैजयंत पांडा और असम के चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर ने भी बैठक में भाग लिया।

असम में सीट बंटवारे का हो सकता है जल्द ऐलान

असम में असम में बीजेपी गठबंधन के अन्य दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर सहमति को लेकर जल्द ऐलान किया जा सकता है। इसको लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है।

बता दें कि 2016 के चुनाव में बीजेपी 84 सीटों पर लड़ी थी और उसमें 60 सीटें जीती थी, जबकि 2011 के चुनाव में उसके पास महज 5 सीटें थीं। असम गण परिषद ने 24 में से 14 सीटें जीती थी, जबकि यूपीपीएल चार सीटों में से एक भी नहीं जीत पाई थी। इस बार भाजपा के गठबंधन से अलग हुई बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) ने तब 16 में से 12 सीटें जीती थीं। हालांकि इस बार वह कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।