Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

20 फीट लंबी सुरंग खोद चोरों ने लगायी डॉक्‍टर के तहखाने में सेंध, करोड़ों की चांदी पर किया हाथ साफ

जयपुर। पिंकसिटी के नाम से मशहूर जयपुर के वैशाली नगर से करोड़ों रुपये की चांदी की चोरी का मामला सामने आया है। शहर के नामी हेयर ट्रांसप्लांट सर्जन के घर से बीते बुधवार को चोरों ने करोड़ों रुपये की चांदी पर हाथ साफ कर दिया। आपको जानकर हैरानी होगी की इसके लिए चोरों ने डॉक्‍टर के घर के ठीक पीछे  करीब 20 फीट लंबी सुरंग खोदी। इसके बाद घर के बेसमेंट में रखे लोहे की तीन बक्‍सों से चांदी की सिल्लियां और जेवर निकाल लिये। जानकारों का कहना है कि चोरी का ये आइडिया हॉलीवुड मूवी से चुराया गया होगा।

 मिली जानकारी के अनुसार आम्रपाली सर्किल के डी-ब्लॉक में रहने वाले डॉक्‍टर ने शुक्रवार को चोरी की शिकायत दर्ज करवायी। डॉक्‍टर ने पुलिस को बताया कि अभी दो दिन पहले ही वह बेसमेंट में गए थे। वहां बक्‍सों से चांदी के गहने गायब थे लोहे के सारे बक्‍सों को काटकर सारा कीमती सामान निकाला गया था। बक्‍से के नीचे 2 फुट गहरा सुराख दिखा। जांच में पता चला कि लगभग 20 फुट लंबी सुरंग खोदकर इस चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। डॉक्‍टर ने दर्ज करवायी गई एफआइआर में चांदी का वजन और कीमत की जानकारी नहीं दी है। पुलिस का अनुमान है कि लोहे के बक्‍सों को देखकर लगता है कि इसमें कई क्विंटल चांदी होगी जिसकी कीमत करोड़ों में हो सकती है। इन बक्‍सों को जमीन में गाड़कर रखा गया था और उसके ऊपर से टाइल्स लगाकार पक्‍का फर्श भी बनाया गया था।

 पड़ोस के मकान से बनायेी गई सुरंग

जांच में पता चला है कि डॉक्‍टर के मकान के ठीक पीछे मकान नंबर डी-135 है। इसी मकान से सुरंग बनाकर  डॉक्‍टर के बेसमेंट में सेंध लगायी गई थी। यह मकान बीती 4 जनवरी को 90 लाख रुपये में  बनवारी लाल जांगिड़ के नाम से खरीदा गया था। इसी मकान के एक कमरे का फर्श उखाड़कर चार फीट गहरी और 20 फुट लंबी सुरंग खोदी गई थी। चोर डॉक्‍टर के बेसमेंट में लगे लोहे के बक्‍से से चांदी की सिल्लियां  चुराने में कामयाब हो गए और उसके बाद मिट्‌टी डलवाकर सुरंग को बंद कर उस पर दोबारा से फर्श भी बनवा दिया गया।