दिल्ली: प्रताप नगर की एक फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 35 कर्मचारी बाहर निकलने में रहे कामयाब

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से शनिवार सुबह बड़ी  खबर सामने आई है। यहां के  प्रताप नगर इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिससे इलाके में  हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची दमकल की 16 गाड़ियां आग पर काबू पाने की काेशिश कर रही हैं। घटना के वक्त 35 से 40 कर्मचारी फैक्ट्री में ही मौजूद थे।

सोए हुए थे सभी कर्मचारी
जानकारी के अनुसार आग लगने के वक्त सभी कर्मचारी सोए हुए थे। आग की सूचना मिलते ही सभी बाहर की तरफ भाग निकले, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। फायर ब्रिगेड की 16 से अधिक गाड़ियां मौके पर होने की सूचना है।

फैक्ट्री में होता है बच्चों के खिलौन बनाने का काम 
बताया जा रहा है कि जिस फैक्ट्री में आग लगी है वहां कॉस्मेटिक, बच्चों के खिलौने और बैग बनाने का काम होता है। जिस समय आग लगी उस वक्त करीब 35 मजदूर काम कर रहे थे और वो बाहर निकलने में कामयाब रहे। दमकल विभाग एक अधिकारी के अनुसार कारखाने में बैग के बनाने और कॉस्मेटिक का काम होता है लिहाजा आग तेजी से फैली।

 तेजी से फैल रही आग 
अधिकारी ने  कहा कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कारखाने में  कोई फंसा तो नहीं है। आग पर कब काबू पाया जाएगा अभी यह कह पाना मुश्किल है। वहीं पुलिस का कहना है कि हादसे के पीछे क्या वजह रही होगी इसकी  जांच की जाएगी। फिलहाल आसपास की इमारतों  को आग से बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

Whats App