Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा नक्सलियों के सात ठिकानों का भंडाफोड़, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

रायपुर। सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के सात ठिकानों का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने बताया कि ये ठिकाने छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर थे, जहां तीन दिन के ऑपरेशन के दौरान ठिकानों का भंडाफोड़ हुआ। नक्सली ठिकानों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है।

एक वरिष्ठ रिजर्व अधिकारी ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान अलग-अलग मुठभेड़ों में एक जिला रिजर्व गार्ड जवान की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने पीटीआई को बताया, ‘हमारे पास छत्तीसगढ़ के नारायणपुर और कांकेर जिलों और महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के त्रि-जंक्शन के जंगल में माओवादियों के दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के सीनियर लोगों की मौजूदगी के बारे में जानकारी थी।’

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने मंगलवार को ‘ऑपरेशन संगम’ चलाया और नारायणपुर और कांकेर से अलग-अलग टीमों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगभग 300 किलोमीटर दूर स्थान पर भेज दिया गया। बताया गया कि ऑपरेशन में राज्य पुलिस के जिला रिजर्व गार्ड, स्पेशल टास्क फोर्स, इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 700 से अधिक जवान शामिल थे। दावा किया गया कि सुरक्षा बलों ने 2012-13 के बाद पहली बार माओवादियों के गढ़ माने जाने वाले इलाके में छापा मारा।

ऑपरेशन के दौरान, बारामटोला, कुदुलपड़, कुमलाचलमेटा, टेकमेटा और कुकुर गांवों के पहाड़ी जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच कई बार मुठभेड़ हुई और सात माओवादी ठिकानों का भंडाफोड़ हुआ। आइजी ने बताया कि बुधवार को कुकुर गांव के पास एक मुठभेड़ के दौरान एक डीआरजी जवान की मौत हो गई, जबकि एक अन्य डीआरजी कर्मी घायल हो गया। बताया गया कि ठिकाने से तीर-बम, टिफिन बम, पाइप बम, माओवादी की वर्दी, बैनर, पोस्टर, दस्तावेज और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई।