Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

भारत और पाकिस्तान के बीच हुई हॉटलाइन वार्ता, एलओसी पर सीजफायर कायम करने पर सहमत

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच आज हॉटलाइन पर वार्ता हुई। इस बातचीत में दोनों देशों के बीच एलओसी पर शांति कायम करने पर चर्चा हुई। भारत और पाकिस्तान के मिलिट्री ऑपरेशन्स के डायरेक्टर जनरलों ने हॉटलाइन के जरिए बातचीत की। दोनों पक्षों ने नियंत्रण रेखा और अन्य सभी क्षेत्रो में स्वतंत्र स्पष्ट सौहार्दपूर्ण वातावरण की समीक्षा की। इस दौरान सीमाओं के साथ पारस्परिक रूप से स्थायी शांति कायम करने को लेकर दोनों DGMO सहमत हुए।

भारत और पाकिस्तान का संयुक्त बयान

भारत-पाकिस्तान के एक संयुक्त बयान में इस बातचीत से जुड़ी जानकारी दी गई। संयुक्त बयान के मुताबिक, इस वार्ता में सीमाओं के साथ पारस्परिक रूप से लाभप्रद और स्थायी शांति प्राप्त करने के हित में दोनों DGsMO एक-दूसरे के प्रमुख मुद्दों और चिंताओं पर ध्यान देने के लिए सहमत हुए। जिनमें शांति भंग करने और हिंसा को बढ़ावा देने को कम करने पर जोर देने की बात कही गई है।

नियंत्रण रेखा पर सीजफायर पर सहमत

संयुक्त बयान में बताया गया है कि दोनों पक्ष सभी समझौतों, समझ और नियंत्रण रेखा के साथ-साथ गोलीबारी और अन्य सभी क्षेत्रों में सीजफायर पर प्रभावी ढंग से पालन के लिए सहमत हुए, जो 24/25 फरवरी, 2021 को आधी रात से लागू हो जाएगा। बयान में कहा गया है कि दोनों पक्षों ने दोहराया कि किसी भी अप्रत्याशित स्थिति या गलतफहमी को हल करने के लिए हॉटलाइन संपर्क और बॉर्डर फ्लैग मीटिंग के मौजूदा तंत्र का उपयोग किया जाएगा।

इस बीच, भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया है कि जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा और भीतरी इलाक़े में घुसपैठ और आतंकवाद विरोधी अभियानों में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

चीन से पेंगोंग पर हुआ था समझौता

हाल ही में भारत और चीन के बीच एलएसी पर सीमा समझौता हुआ। इसके बाद एलएसी पर पेंगोंग लेक के फिंगर एरिया में शांति के लिए समझौता किया था। उसके बाद चीन की सेनाएं दोबारा अपने इलाके में लौटने लगीं हैं।