Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों के लोगों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट पर मिलेगी दिल्ली में एंट्री

नई दिल्ली। महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी ने केंद्र सरकार के साथ-साथ दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी की भी चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र, पंजाब और केरल में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर दिल्ली सरकार सतर्क हो गई है। इस बाबत निर्णय लिया गया है कि महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब के यात्रियों को दिल्ली में प्रवेश के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। यह नियम आगामी 26 फरवरी से अगले महीने 15 मार्च तक लागू होगा।

वहीं, कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर दिल्ली सरकार द्वारा लोकनायक अस्पताल में एक और विशेष कोरोना वार्ड बनाने की तैयारी है। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार के मुताबिक, पंजाब और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में मिले स्ट्रेन का अगर दिल्ली में कोई मामला आता है तो इन मरीजों को यूके स्ट्रेन वाले मरीजों के लिए बनाए गए विशेष वार्ड में रखा जाएगा। साथ ही संख्या बढ़ने की संभावना के तहत एक और विशेष वार्ड भी बनाए जाने की तैयारी है।

वहीं, स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली में अभी तक नए स्ट्रेन का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन एहतियात के तौर पर पहले से तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि नए स्ट्रेन से मुकाबले के लिए दिल्ली में पर्याप्त इंतजाम हैं और डाक्टर भी कोरोना के बदले स्वरूप के आधार पर खुद को तैयार कर चुके हैं। वहीं, दिल्ली के लोगों से भी अपील की जा रही है कि वह उन राज्यों में जाने से बचे जहां कोरोना के नए स्ट्रेन मिल रहे हैं।

वहीं, दिल्ली में पालम स्थिति इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार शाम तक ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, यूरोप और पश्चिम एशियाई देशों से आए करीब तीन हजार यात्रियों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई। इनमें से पांच को कोरोना संक्रमित पाया गया। दरअसल कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय दिशानिर्देश जारी किए हैं जिनके तहत विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच अनिवार्य कर दी गई है। ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखने को कहा गया है। नए निर्देशों के मुताबिक दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने आइजीआइ एयरपोर्ट पर यात्रियों की कोरोना जांच के लिए अतिरिक्त जांच काउंटर लगाए हैं व 200 अतिरिक्त स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात किया है।

निर्देशों के मुताबिक 23 फरवरी से विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्थित लैब में सरकारी दर पर जांच की जा रही है। नेगेटिव रिपोर्ट आने पर यात्री अगली उड़ान ले सकते हैं या घर जा सकते हैं। जबकि, पाजिटिव रिपोर्ट आने पर यात्रियों को संस्थागत क्वांरटाइन में रहना होगा। फिलहाल, एयरपोर्ट पर रोज करीब छह हजार यात्रियों की जांच करने का बंदोबस्त किया गया है।