Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

एनआइए ने दो लश्कर आतंकियों के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र, प्रमुख हिंदू शख्सियतों की हत्या की साजिश का आरोप

बेंगलुरु। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigative Agency, NIA) ने सोमवार को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दाखिल किया। दोनों आतंकियों पर देश में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने, भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने और हिंदू समुदाय की प्रमुख शख्सियतों की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

एनआइए (National Investigative Agency, NIA) के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आतंकियों बेंगलुरु के डा. शबील अहमद और हैदराबाद के असदुल्ला खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) और गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

बेंगलुरु में अगस्त, 2012 में दर्ज किया गया यह मामला प्रतिबंधित आतंकी संगठनों लश्कर ए तैयबा और हरकत उल जिहाद ए इस्लामी (हूजी) के सदस्यों द्वारा रची गई साजिश से संबंधित है। अधिकारियों के मुताबिक, उन्होंने कर्नाटक के बेंगलुरु व हुबली, महाराष्ट्र के नांदेड़ और तेलंगाना के हैदराबाद में हिंदू समुदाय की अहम शख्सियतों को निशाना बनाकर समाज में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने और समाज में आतंक फैलाने के लिए गैरकानूनी हथियार और गोला-बारूद जुटा लिए थे।

एनआइए (National Investigative Agency, NIA) ने नवंबर, 2012 में यह मामला दोबारा दर्ज किया था और 17 आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। एनआइए प्रवक्ता ने बताया कि लश्कर के दोनों सदस्य अहमद और खान अन्य आरोपितों के साथ सऊदी अरब के दम्मम और रियाद के आतंकी संगठन के उद्देश्य में मदद करने और बढ़ाने के लिए आपराधिक साजिश में शामिल थे।

उन्होंने उन बैठकों में सक्रियता से हिस्सा लिया था जिसमें बेंगलुरु, हुबली और नांदेड़ में हिंदू समुदाय की अहम शख्सियतों की हत्या जैसी आतंकी गतिविधियों की योजना बनाई गई थी। सितंबर, 2016 में बेंगलुरु स्थित विशेष एनआइए अदालत ने इस मामले में 13 आरोपितों को दोषी करार दिया था और उन्हें पांच साल कैद की सजा सुनाई थी।