Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

पहली बार बिहार का Budget पेश करेंगे तारकिशोर प्रसाद, आम से लेकर खास तक का रखा गया ध्यान

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद आज पहली बार विधानसभा में वित्त मंत्री के तौर पर राज्य का बजट पेश करेंगे। बजट में रोजगार पर विशेष ध्यान रखा गया है। वहीं डिप्टी सीएम ने कहा कि इस बार के बजट में आम से लेकर खास लोगों तक का ध्यान रखा गया है।

सोमवार को सुबह 11 बजे से विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। पहले प्रश्नोत्तर काल फिर ध्यानाकर्षण सूचना है। उस पर सरकार का जवाब लिया जाएगा। इसके बाद 2 बजे से उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद अपना पहला बजट सदन में पेश करेंगे। वहीं इससे पहले तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि चुनाव के समय में एनडीए ने जनता से जो भी वादे किए थे, यह बजट उन पर खरा उतरने वाला होगा। कोरोना के कारण बिहार की अर्थव्यवस्था पीछे चली गई है। नीतीश सरकार इस बजट के जरिए उसे भी पटरी पर लाने का काम करेगी।

बता दें कि कोरोना महामारी के दौर में आर्थिक चुनौतियों को देखते हुए माना जा रहा है कि इस बार राज्य सरकार का बजट का आकार पहले जैसा ही होगा। बीते साल यह 2 लाख 11 हजार 761 करोड़ रुपए का था। इस बार का बजट भी इसी के आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है।