Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

पहली बार बिहार का Budget पेश करेंगे तारकिशोर प्रसाद, आम से लेकर खास तक का रखा गया ध्यान

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद आज पहली बार विधानसभा में वित्त मंत्री के तौर पर राज्य का बजट पेश करेंगे। बजट में रोजगार पर विशेष ध्यान रखा गया है। वहीं डिप्टी सीएम ने कहा कि इस बार के बजट में आम से लेकर खास लोगों तक का ध्यान रखा गया है।

सोमवार को सुबह 11 बजे से विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। पहले प्रश्नोत्तर काल फिर ध्यानाकर्षण सूचना है। उस पर सरकार का जवाब लिया जाएगा। इसके बाद 2 बजे से उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद अपना पहला बजट सदन में पेश करेंगे। वहीं इससे पहले तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि चुनाव के समय में एनडीए ने जनता से जो भी वादे किए थे, यह बजट उन पर खरा उतरने वाला होगा। कोरोना के कारण बिहार की अर्थव्यवस्था पीछे चली गई है। नीतीश सरकार इस बजट के जरिए उसे भी पटरी पर लाने का काम करेगी।

बता दें कि कोरोना महामारी के दौर में आर्थिक चुनौतियों को देखते हुए माना जा रहा है कि इस बार राज्य सरकार का बजट का आकार पहले जैसा ही होगा। बीते साल यह 2 लाख 11 हजार 761 करोड़ रुपए का था। इस बार का बजट भी इसी के आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है।