गृह मंत्री अमित शाह ने नामखाना से 5वीं परिवर्तन यात्रा को झंडा दिखाकर ​रवाना किया

 कोलकाता। बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप के नामखाना में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम बंगाल में बदलाव करने के लिए आए हैं और हमारी लड़ाई तृणमूल कांग्रेस के सिंडिकेट से है। इस बार विधानसभा चुनाव के बाद हम तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकेंगे।

काकद्वीप के इंदिरा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि हमारा लक्ष्य सिर्फ सत्ता परिवर्तन नहीं है। हमारी लड़ाई सोनार बांग्ला बनाने का है। गरीबों को हक दिलाने के लिए बंगाल में परिवर्तन जरूरी है।उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल की स्थिति बदतर कर दी है। इसीलिए बंगाल में डबल इंजन की सरकार जरूरी है ताकि तेज गति से विकास हो सके। गृह मंत्री ने इस दौरान कई बड़ी घोषणाएं भी की।

उन्होंने कहा कि गंगासागर को हम अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करेंगे। साथ ही कहा कि गंगासागर मेले को राष्ट्रीय मेले का हम दर्जा भी देंगे ताकि पूरी दुनिया से यहां पर्यटक आए।जनसभा से पहले शाह गंगासागर भी गए थे और उन्होंने वहां कपिल मुनि मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके साथ ही शाह ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर अलग मछुआरा मंत्रालय बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि तटवर्ती दक्षिण 24 परगना जिले में मछुआरों का बहुत प्रभाव है, ऐसे में उन्हें साधने के लिए शाह ने बड़ी घोषणा की है।जनसभा के बाद शाह ने यहां से भाजपा की पांचवीं परिवर्तन यात्रा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।उन्होंने कहा कि राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा की परिवर्तन यात्रा गुजरेगी। जनसभा के बाद शाह यहां के नारायणपुर गांव में एक गरीब शरणार्थी परिवार के घर दोपहर का भोजन करेंगे। भोजन के पश्चात शाह काकद्वीप में एक रोड शो भी करेंगे।

कपिल मुनि आश्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गंगोत्री से गंगासागर तक गंगा के शुद्धिकरण का नमामि गंगे कार्यक्रम चला है, मगर वो बंगाल आकर रुक जाता है। मुझे पूरा भरोसा है कि ​यहां भाजपा की सरकार बनेगी तब बंगाल से गंगासागर तक भी नमामि गंगे पूरा होगा।

एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार बंगाल के दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार सुबह कोलकाता में भारत सेवाश्रम संघ के कार्यालय का दौरा करने के बाद दोपहर करीब 12:30 बजे गंगासागर पहुंचे। गंगासागर में उन्होंने कपिल मुनि मंदिर में पूजा अर्चना की। वहीं, शाह के यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया और यहां जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए।

दूसरी ओर, गंगासागर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से कपिल मुनि मंदिर के महंत संजय दास ने पूछा है कि उन्हें चुनाव के समय ही मंदिर की याद क्यों आती है? उन्होंने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा कि गंगासागर का विकास यदि किसी ने किया है, तो वो हैं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता में भारत सेवाश्रम संघ में आरती के बाद केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि देश की सेवा कदम-कदम पर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब देश को सबसे अधिक जरूरत थी, तब इसकी स्थापना की गई थी। मैं बचपन से ही भारत सेवाश्रम संघ से जुड़े हुआ हूं। आश्रम की ओर से लोगों में सेवा के प्रति जागरुकता बढ़ाई गई है। आश्रम की प्रेरणा से श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बंगाल का मुद्दा उठाया था, वरना आज बंगाल भी बांग्लादेश में होता।

एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार बंगाल के दौरे पर आए अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार सुबह कोलकाता में भारत सेवाश्रम संघ के दफ्तर में पहुंचे। यहां पर उन्होंने मंदिर में पूजा और आरती की और संन्यासियों के साथ मुलाकात की। शाह ने यहां सेवाश्रम के संतों और अन्य अधिकारियों के साथ आश्रम का दौरा भी किया। इस मौके पर शाह ने इस संघ के संस्थापक स्वामी प्रणवानंद महाराज का राष्ट्र के लिए योगदान को याद किया। शाह ने कहा कि देश की सेवा कदम-कदम पर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब देश को सबसे अधिक जरूरत थी, तब इसकी स्थापना की गई थी। मैं बचपन से ही भारत सेवाश्रम संघ से जुड़ा हुआ हूं। आश्रम की ओर से लोगों में सेवा के प्रति जागरुकता बढ़ाई गई है। आश्रम की प्रेरणा से श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बंगाल का मुद्दा उठाया था, वरना आज बंगाल भी बांग्लादेश में होता।

गंगासागर के कपिल मुनि मंदिर में पूजा अर्चना 

बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार सुबह सबसे पहले कोलकाता में भारत सेवाश्रम संघ के कार्यालय का दौरा करने के बाद गंगासागर के लिए रवाना हो गए हैं। ‌वह बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से गंगासागर गए जहां कपिल मुनि आश्रम का दौरा कर वे गंगासागर में पूजा अर्चना के बाद यहां नारायणपुर गांव में गरीब शरणार्थी परिवार के बीच भोजन करेंगे। इसके बाद वे काकद्वीप में भाजपा की पांचवीं परिवर्तन रैली को हरी झंडी दिखाएंगे

भारत सेवाश्रम संघ में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज भारतीय संस्कृति, हमारे संस्कार, जीवन परंपरा को पूरी दुनिया सम्मान के साथ देखती है, इस दिशा में हम काफी कुछ कर पाए हैं। बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता के रासबिहारी एवेन्यू में स्थित भारत सेवाश्रम संघ के कार्यालय पहुंचे थे ।

कोलकाता में भारत सेवाश्रम संघ के कार्यालय में गृहमंत्री अमित शाह का जोरदार स्वागत किया गया। संघ के महाराज ने शाल उत्तरीय व स्मृति चिह्न देकर शाह का किया स्वागत किया। अमित शाह ने संन्यासियों के साथ बातचीत की। भारत सेवाश्रम संघ में शाह के लिए विशेष भजन प्रस्तुत किया गया, गृहमंत्री शाह ने संन्यासियों के साथ बैठकर भजन का आनंद भी लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बंगाल दौरे के बाद किसी भी दिन विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है और उसके तुरंत बाद केंद्रीय बलों को सूबे में भेजा जा सकता है। सूत्रों की मानें तो 23 से 25 फरवरी के बीच चुनाव की घोषणा हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को बंगाल आएंगे। वह दक्षिणेश्वर-नोआपाड़ा मेट्रो परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

ममता बनर्जी भी करेंगी सभा

दक्षिण 24 परगना जिले के अन्य हिस्से पैलान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। इस दौरान उक्त सभा में ममता के सांसद भतीजे व युवा तृणमूल के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहेंगे।

Whats App