Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

FASTag News: फास्टैग अनिवार्य होने के बाद नकद टोल टैक्स देने वाले हुए परेशान, जानें इससे जुडी महत्वपूर्ण जानकारी

नई दिल्ली। देशभर में सभी वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य हो गया है। फास्टैग नहीं होने पर टोल प्लाजा पर आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है। सोमवार आधी रात से लागू होने वाले इस नियम के बाद से नकद लेन बंद करने की तैयारी हो गई है। अब जिन वाहन चालकों के वाहन में फास्टैग नहीं होगा और वे फास्टैग में लगेंगे तो उनसे दोगुना टोल टैक्स वसूला जाएगा। बता दें कि अबतक दोनों दिशाओं की लेन में एक-एक लेन नकद के लिए आरक्षित थी। अब यह लेन बंद कर दी जाएगी। सभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर फास्टैग अनिवार्य करने के बाद लोगों की परेशानियों का सिलसिला शुरू हो गया है। दोनों लेन में अब नकद की व्यवस्था खत्म करने के बाद नकद टोल टैक्स देने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के क्षिप्रा टोल प्लाजा (Kshipra toll plaza) में नकद टोल देने वाले लोग परेशान हो रहे हैं। टोल प्लाजा में सहायक टोल मैनेजर विकास रावत ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए बताया कि फस्टैग के बिना वाहनों के मालिकों पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल प्लाजा में नकद भुगतान करने पर दोगुना टोल वसूला जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम FASTag के बिना वाहनों के मालिकों से दोगुना टोल टैक्स वसूल रहे हैं। ऐसे वाहन यहां एक अलग लेन से गुजर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने 15-16 फरवरी की मध्यरात्रि से FASTag को अनिवार्य कर दिया है। एनएचएआइ (NHAI)अधिकृत स्टॉल 500 मीटर दूर लगाए गए हैं। जहां पर ड्राइवरों को फास्टैग दिए जा रहे हैं।