Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

FASTag News: फास्टैग अनिवार्य होने के बाद नकद टोल टैक्स देने वाले हुए परेशान, जानें इससे जुडी महत्वपूर्ण जानकारी

नई दिल्ली। देशभर में सभी वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य हो गया है। फास्टैग नहीं होने पर टोल प्लाजा पर आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है। सोमवार आधी रात से लागू होने वाले इस नियम के बाद से नकद लेन बंद करने की तैयारी हो गई है। अब जिन वाहन चालकों के वाहन में फास्टैग नहीं होगा और वे फास्टैग में लगेंगे तो उनसे दोगुना टोल टैक्स वसूला जाएगा। बता दें कि अबतक दोनों दिशाओं की लेन में एक-एक लेन नकद के लिए आरक्षित थी। अब यह लेन बंद कर दी जाएगी। सभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर फास्टैग अनिवार्य करने के बाद लोगों की परेशानियों का सिलसिला शुरू हो गया है। दोनों लेन में अब नकद की व्यवस्था खत्म करने के बाद नकद टोल टैक्स देने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के क्षिप्रा टोल प्लाजा (Kshipra toll plaza) में नकद टोल देने वाले लोग परेशान हो रहे हैं। टोल प्लाजा में सहायक टोल मैनेजर विकास रावत ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए बताया कि फस्टैग के बिना वाहनों के मालिकों पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल प्लाजा में नकद भुगतान करने पर दोगुना टोल वसूला जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम FASTag के बिना वाहनों के मालिकों से दोगुना टोल टैक्स वसूल रहे हैं। ऐसे वाहन यहां एक अलग लेन से गुजर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने 15-16 फरवरी की मध्यरात्रि से FASTag को अनिवार्य कर दिया है। एनएचएआइ (NHAI)अधिकृत स्टॉल 500 मीटर दूर लगाए गए हैं। जहां पर ड्राइवरों को फास्टैग दिए जा रहे हैं।