Logo
ब्रेकिंग
DISNEY LAND MELA का रामगढ़ फुटबॉल मैदान में हुआ शुभारंभ विस्थापितों की 60% की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हुई, तो होगा CCl का चक्का जाम Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा*

FASTag News: फास्टैग अनिवार्य होने के बाद नकद टोल टैक्स देने वाले हुए परेशान, जानें इससे जुडी महत्वपूर्ण जानकारी

नई दिल्ली। देशभर में सभी वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य हो गया है। फास्टैग नहीं होने पर टोल प्लाजा पर आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है। सोमवार आधी रात से लागू होने वाले इस नियम के बाद से नकद लेन बंद करने की तैयारी हो गई है। अब जिन वाहन चालकों के वाहन में फास्टैग नहीं होगा और वे फास्टैग में लगेंगे तो उनसे दोगुना टोल टैक्स वसूला जाएगा। बता दें कि अबतक दोनों दिशाओं की लेन में एक-एक लेन नकद के लिए आरक्षित थी। अब यह लेन बंद कर दी जाएगी। सभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर फास्टैग अनिवार्य करने के बाद लोगों की परेशानियों का सिलसिला शुरू हो गया है। दोनों लेन में अब नकद की व्यवस्था खत्म करने के बाद नकद टोल टैक्स देने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के क्षिप्रा टोल प्लाजा (Kshipra toll plaza) में नकद टोल देने वाले लोग परेशान हो रहे हैं। टोल प्लाजा में सहायक टोल मैनेजर विकास रावत ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए बताया कि फस्टैग के बिना वाहनों के मालिकों पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल प्लाजा में नकद भुगतान करने पर दोगुना टोल वसूला जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम FASTag के बिना वाहनों के मालिकों से दोगुना टोल टैक्स वसूल रहे हैं। ऐसे वाहन यहां एक अलग लेन से गुजर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने 15-16 फरवरी की मध्यरात्रि से FASTag को अनिवार्य कर दिया है। एनएचएआइ (NHAI)अधिकृत स्टॉल 500 मीटर दूर लगाए गए हैं। जहां पर ड्राइवरों को फास्टैग दिए जा रहे हैं।