Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

FASTag News: फास्टैग अनिवार्य होने के बाद नकद टोल टैक्स देने वाले हुए परेशान, जानें इससे जुडी महत्वपूर्ण जानकारी

नई दिल्ली। देशभर में सभी वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य हो गया है। फास्टैग नहीं होने पर टोल प्लाजा पर आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है। सोमवार आधी रात से लागू होने वाले इस नियम के बाद से नकद लेन बंद करने की तैयारी हो गई है। अब जिन वाहन चालकों के वाहन में फास्टैग नहीं होगा और वे फास्टैग में लगेंगे तो उनसे दोगुना टोल टैक्स वसूला जाएगा। बता दें कि अबतक दोनों दिशाओं की लेन में एक-एक लेन नकद के लिए आरक्षित थी। अब यह लेन बंद कर दी जाएगी। सभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर फास्टैग अनिवार्य करने के बाद लोगों की परेशानियों का सिलसिला शुरू हो गया है। दोनों लेन में अब नकद की व्यवस्था खत्म करने के बाद नकद टोल टैक्स देने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के क्षिप्रा टोल प्लाजा (Kshipra toll plaza) में नकद टोल देने वाले लोग परेशान हो रहे हैं। टोल प्लाजा में सहायक टोल मैनेजर विकास रावत ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए बताया कि फस्टैग के बिना वाहनों के मालिकों पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल प्लाजा में नकद भुगतान करने पर दोगुना टोल वसूला जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम FASTag के बिना वाहनों के मालिकों से दोगुना टोल टैक्स वसूल रहे हैं। ऐसे वाहन यहां एक अलग लेन से गुजर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने 15-16 फरवरी की मध्यरात्रि से FASTag को अनिवार्य कर दिया है। एनएचएआइ (NHAI)अधिकृत स्टॉल 500 मीटर दूर लगाए गए हैं। जहां पर ड्राइवरों को फास्टैग दिए जा रहे हैं।