Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

सरेंडर कर चुके 15 नक्सलियों ने Valentine’s Day पर रचाई शादी, पुलिस बनी बारात…खूब नाचे SP

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) में वेलेंटाइन डे (Valentine’s Day) पर कारली हेलीपैड पर आयोजित सामूहिक विवाह (group marriage) में 15 जोड़े एक-दूजे के हुए। दूल्हे का सेहरा बांधे युवक वह थे जिन्होंने कुछ समय पहले ही नक्सल संगठन छोड़कर मुख्यधारा से जुड़ने का फैसला किया। दुल्हनों में एक सोमड़ू खुद नक्सली संगठन से जुड़ी थी।

जबकि बाकी युवतियां गांव के सामान्य परिवारों से थीं, उन्होनें हिम्मत दिखाई और आगे आकर पूर्व नक्सलियों का हाथ थामा। कई युवतियां उन्हीं युवकों के गांव की थीं, जो एक-दूसरे को पसंद करते थे लेकिन नक्सलियों ने उन्हें अलग कर दिया था। इस मौके को पुलिस वाले शादी समारोह के जश्न में शामिल हुए।

खुद SP डॉ. अभिषेक पल्लव ढोल बजाकर आदिवासी लोकगीतों पर थिरके। जश्न के बीच आदिवासी रीति-रिवाज से बारात निकली। वर पक्ष की तरफ से डॉ. पल्लव, ASP उदय किरण, राजेंद्र जायसवाल, DSP अमर सिदार, अभिषेक पैकरा, भूपत धनश्री सहिंत अन्य लोग शामिल हुए। महिला और बाल विकास विभाग की तरफ से प्रत्येक दंपति को 35 हजार रुपए तक के उपहार दिए गए-जिनमें आलमारी, पलंग, बर्तन, ड्रेसिंग टेबल शामिल थे। इसके अलावा 10 हजार रुपए कैश भी दिए गए।