Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

वंदे भारत में 15 फरवरी से हो रहा बदलाव, दिल्‍ली से वाराणसी जाने वालों के लिए जरूरी खबर

नई दिल्‍ली। भारत में बनी सेमी हाई-स्‍पीड ट्रेन वंदे भारत (Vande Bharat Train) में रेलवे (Indian Railway) 15 फरवरी से एक बदलाव करने जा रहा है। पीयूष गोयल ने ट्वीट कर यह अहम जानकारी दी है। उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि नई दिल्‍ली से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस 15 फरवरी से 31 मार्च तक तेजस एक्‍सप्रेस के रुप में चलाया जाएगा। इससे नई दिल्‍ली से उत्‍तर प्रदेश जाने वाले हजारों यात्रियों को आरामदायक सफर का आनंद और इसके साथ ही उनका सफर काफी सुविधाजनक भी होगा।

वंदे भारत कब चली थी पहली बार

बता दें कि भारत में बनी सेमी हाई-स्‍पीड ट्रेन को पीएम मोदी ने एक नई परिवहन की अगली पीढ़ी के रुप में पेश किया गया था। यह पहली बार 2019 में पटरी पर उतरी थी जिसके बाद मीडिया में इसकी काफी चर्चा हुई थी। इसकी नई डिजाइन और आकर्षक सुविधा ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा था।

क्‍यों हो रहा है बदलाव

बता दें कि भारत की प्रीमियम ट्रेनों में शुमार वंदे भारत के मेंटेनेंस के लिए भेजा जा रहा है। इस कारण इसे 15 फरवरी से 31 मार्च तक नहीं चलाया जाएगा। इस जगह पर यात्रियों को एक और प्रीमियम ट्रेन में शुमार तेजस की सुविधा दी जाएगी। हालांकि रेलवे ने यह साफ कर दिया है कि नई दिल्ली से वाराणसी चलने वाले यात्रियों को इसके लिए कोई अतिरिक्‍त किराया नहीं देना होगा। मेंटेनेंस के लिए जाने से करीब 45 दिनों तक वंदे भारत की सुविधा नहीं मिल पाएगी।

कहां से कहां के बीच चलती है तेजस

भारतीय रेलवे अभी तेजस एक्सप्रेस सेवाओं के तहत चार जोड़ी ट्रेनों का संचालन कर रही है, जिसकी शुरुआत तीन साल पहले की गई थी। इनमें से दो, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-करमाली तेजस एक्सप्रेस और चेन्नई एग्मोर-मदुरै जंक्शन तेजस एक्सप्रेस भारतीय रेलवे द्वारा चलाई जा रही है।