Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

रजिस्ट्रेशन 18 फरवरी से, पहली लिस्ट 20 मार्च को और कक्षाएं 1 अप्रैल से, नर्सरी दाखिले का शेड्यूल जारी

नई दिल्ली। दिल्ली नर्सरी एडमिशन 2021 शेड्यूल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जारी कर दिया गया है। इसके अनुसार, नर्सरी, केजी और कक्षा 1 में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन 18 फरवरी से शुरू होंगे और पैरेंट्स 4 मार्च 2021 तक पंजीकरण कर पाएंगे। वहीं, रजिस्ट्रेशन के बाद पहली एडमिशन लिस्ट 20 मार्च को जारी की जानी है। वहीं, पहली लिस्ट से रिक्त सीटों के लिए दूसरी एडमिशन लिस्ट 25 मार्च को जारी की जाएगी। राजधानी के निजी स्कूलों में नर्सरी कक्षा में दाखिले की प्रक्रिया 31 मार्च 2021 तक पूरी कर ली जानी है। इसके बाद 1 अप्रैल 2021 नये शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षाओं का आयोजन किया जाना है।

पैरेंट्स के ध्यान देना चाहिए दिल्ली के निजी स्कूलों नर्सरी कक्षा में दाखिले के लिए बच्चे की उम्र 4 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, केजी कक्षा के लिए 5 वर्ष और पहली कक्षा के लिए बच्चे की आयु 6 वर्ष से कम होनी चाहिए। इन तीनों की कक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 4 मार्च 2021 तक चलेगी है।

वहीं, इससे पहले, दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय (डीओई) द्वारा सभी सभी प्राइवेट अन-ऐडेड स्कूलों को अपने लोकेशन के जीपीएस कोर्ऑडिनेट्स और आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) एवं दिव्यांग कोटे में उपलब्ध सीटों की संख्या की जानकारी निदेशालय को 15 फरवरी 2021 तक सबमिट करने के निर्देश दिये गये थे। स्कूलों के डाटा क्लेक्शन के बाद दिल्ली नर्सरी एडमिशन 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होने की उम्मीद की जा रही थी।

दूसरी तरफ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2 फरवरी को निजी स्कूलों प्रिंसिपल के साथ चर्चा के दौरान कहा था, “नर्सरी एडमिशन हम जल्द ही शुरू करेंगे। इस वर्ष महामारी के चलते प्रक्रिया शुरू करने में देरी हुई है।”