Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, शाहनवाज हुसैन ने उर्दू में ली मंत्री पद की शपथ

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में मंत्रिमंडल गठन के 85 दिनों बाद आज नीतीश कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है। इस दौरान शपथ ग्रहण समारोह के लिए राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई मंत्री राजभवन पहुंच चुके हैं। वर्तमान में राज्य मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 14 सदस्य हैं। नियमों के अनुसार, इसमें 36 सदस्य हो सकते हैं।

LIVE UPDATES:-
– सबसे पहले शाहनवाज हुसैन ने उर्दू में ली मंत्री पद की शपथ
– नालंदा से जदयू विधायक श्रवण कुमार ने ली शपथ
 दरभंगा से जदयू विधायक मदन सहनी ने ली मंत्री पद की शपथ
– मोतिहारी से भाजपा विधायक प्रमोद कुमार ने ग्रहण की शपथ
– जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार झा ने मैथिली में ली शपथ

मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राज्य मंत्रिमंडल में नए सदस्यों को शामिल करने का काम दोपहर 12ः30 बजे राजभवन में होगा, जहां राज्यपाल फागू चौहान द्वारा नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। वहीं भाजपा से बनने वाले मंत्रियों में शाहनवाज हुसैन, सम्राट चौधरी, सुभाष सिंह, आलोक रंजन, प्रमोद कुमार, जनकराम, नारायण प्रसाद, नितिन नवीन और नीरज सिंह बबलू आदि नाम शामिल है।

इसके अतिरिक्त जदयू से बनने वाले मंत्रियों में श्रवण कुमार, लेसी सिंह, संजय झा, जमा खान, सुमित कुमार सिंह, जयंत राज, सुनील कुमार और मदन सहनी को जदह मिल सकती है। बता दें कि बिहार में नई नीतीश सरकार का गठन 16 नवंबर को हुआ था, जिसमें मुख्यमंत्री सहित 14 मंत्रियों ने शपथ ली थी। मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद बिहार मंत्रिमंडल में 13 चेहरे हैं। उसमें भाजपा के 7, जदयू के 4, हम (HAM) के एक और वीआईपी (VIP) के एक मंत्री शामिल हैं।