Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

दिल्ली-NCR में ठंड से राहत, इन राज्यों में बारिश की संभावना; उत्तराखंड के लिए अलर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम धीरे-धीरे बदल रहा है। हालांकि, कुछ इलाकों में अभी भी शीतलहर चल रही है। दिल्ली-एनसीआर में सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला। कुछ इलाकों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी भी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है। मध्य प्रदेश के 8 जिलों में शीतलहर की संभावना बनीं हुई है। वहीं, आइएमडी ने उत्तराखंड के चमोली के लिए अलर्ट जारी किया है।

दूसरी तरफ उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से प्रभावित हुए क्षेत्रों पर मौसम की मेहरबानी बनी हुई है। आइएमडी ने कहा कि उत्तराखंड के चमोली, तपोवन और जोशीमठ में आठ फरवरी को प्रतिकूल मौसम की कोई आशंका नहीं है। मौसम विभाग ने कहा कि चमोली जिले के उत्तरी हिस्से में ही नौ और 10 फरवरी को हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है।

मध्य प्रदेश के 8 जिलों में शीतलहर की संभावना

मध्य प्रदेश में रविवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। भारत मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार सुबह तक भोपाल और जबलपुर सहित राज्य के आठ जिलों में शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है। आईएमडी भोपाल के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी जीडी मिश्रा ने कहा कि भोपाल और होशंगाबाद जिलों में पारा सामान्य से नीचे बना हुआ है। रविवार को एमपी में सबसे कम न्यूनतम तापमान रायसेन में 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सिवनी में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मनाली, नारकंडा, कीलोंग में तापमान शून्य से नीचे

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के मनाली, नारकंडा, कीलोंग और कल्पा में हाल ही में हुई बर्फबारी कि वजह से राज्य में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे बना हुआ है। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि राज्य में न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई, जबकि पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। सिंह ने कहा कि लाहौल और स्पीति का प्रशासनिक केंद्र कीलोंग में तापमान शून्य से 12.8 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।