Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

अभी नहीं मिलने वाली सर्दी से राहत, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें- IMD का ताजा अपडेट

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ क्षेत्रों में सुबह और शाम को हल्के कोहरे के साथ ठंड भी रहती है। दोपहर में तेज धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली हुई है। आने वाले दिनों को लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 10 फरवरी (बुधवार) तक घना कोहरा रहने की संभावना है। रोजाना के मौसम बुलेटिन में आइएमडी ने कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। मौसम एजेंसी ने कहा कि इस दौरान इन क्षेत्रों में शीत लहर की स्थिति नहीं बनेगी।

दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सुबह हल्का कोहरा छाया रहा। मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम रहा।

आइएमडी ने कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री की वृद्धि हो सकती है। हालांकि, सोमवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में अलग-अलग क्षेत्रों में शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है।

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में होगी हल्की बारिश

वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 8 और 9 फरवरी को अलग-अलग क्षेत्रों में वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है। इस बीच, नौ और दस फरवरी को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के उत्तरी हिस्सों में भी बर्फबारी और हल्की बारिश की संभावना बहुत अधिक है।

मेघालय, नगालैंड और मणिपुर समेत कई पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने समुद्री हवाओं के प्रभाव के कारण उत्‍तर पूर्वी भारत के कई हिस्‍सों में बारिश और तूफान का अनुमान जताया है। आइएमडी के अनुसार सोमवार को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना अधिक है।