Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद का कार्यकाल पूरा होने पर नया नेता नामित करेगी कांग्रेस

नई दिल्ली। राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर के चारों सदस्यों का कार्यकाल इसी महीने पूरा होने जा रहा है। इनमें नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद भी शामिल हैं। इसलिए कांग्रेस सदन में अपना नया नेता नामित करेगी। चूंकि जम्मू-कश्मीर में अभी विधानसभा नहीं है, इसलिए ऊपरी सदन में वहां का कोई प्रतिनिधित्व नहीं रह जाएगा।

राज्यसभा में आजाद का कार्यकाल 15 फरवरी को समाप्त हो रहा

ऊपरी सदन में जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करने वाले गुलाम नबी आजाद का कार्यकाल 15 फरवरी को समाप्त हो रहा है। जबकि पीडीपी के दो सदस्यों- नजीर अहमद लावे और मीर मुहम्मद फयाज का कार्यकाल क्रमश: 10 व 15 फरवरी व भाजपा के शमशेर सिंह मन्हास का कार्यकाल 10 फरवरी को समाप्त होने वाला है।

राज्यसभा में नए नेता के लिए आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, दिग्विजय समेत कई नेता शामिल

राज्यसभा में कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद के स्थान पर नए नेता के लिए आनंद शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, मल्लिकार्जुन खड़गे, कपिल सिब्बल तथा दिग्विजय सिंह के नाम चल रहे हैं। आनंद शर्मा फिलहाल कांग्रेस के उपनेता हैं, जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे लोकसभा में पार्टी के नेता रह चुके हैं और अनुसूचित जाति का चेहरा हैं। कपिल सिब्बल को संप्रग सरकार के कार्यकाल में नेता प्रतिपक्ष रहे अरुण जेटली के टक्कर का नेता माना जा रहा है। वहीं, दिग्विजय सिंह को सोनिया और राहुल गांधी दोनों का करीबी माना जा रहा है।