Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद का कार्यकाल पूरा होने पर नया नेता नामित करेगी कांग्रेस

नई दिल्ली। राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर के चारों सदस्यों का कार्यकाल इसी महीने पूरा होने जा रहा है। इनमें नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद भी शामिल हैं। इसलिए कांग्रेस सदन में अपना नया नेता नामित करेगी। चूंकि जम्मू-कश्मीर में अभी विधानसभा नहीं है, इसलिए ऊपरी सदन में वहां का कोई प्रतिनिधित्व नहीं रह जाएगा।

राज्यसभा में आजाद का कार्यकाल 15 फरवरी को समाप्त हो रहा

ऊपरी सदन में जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करने वाले गुलाम नबी आजाद का कार्यकाल 15 फरवरी को समाप्त हो रहा है। जबकि पीडीपी के दो सदस्यों- नजीर अहमद लावे और मीर मुहम्मद फयाज का कार्यकाल क्रमश: 10 व 15 फरवरी व भाजपा के शमशेर सिंह मन्हास का कार्यकाल 10 फरवरी को समाप्त होने वाला है।

राज्यसभा में नए नेता के लिए आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, दिग्विजय समेत कई नेता शामिल

राज्यसभा में कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद के स्थान पर नए नेता के लिए आनंद शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, मल्लिकार्जुन खड़गे, कपिल सिब्बल तथा दिग्विजय सिंह के नाम चल रहे हैं। आनंद शर्मा फिलहाल कांग्रेस के उपनेता हैं, जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे लोकसभा में पार्टी के नेता रह चुके हैं और अनुसूचित जाति का चेहरा हैं। कपिल सिब्बल को संप्रग सरकार के कार्यकाल में नेता प्रतिपक्ष रहे अरुण जेटली के टक्कर का नेता माना जा रहा है। वहीं, दिग्विजय सिंह को सोनिया और राहुल गांधी दोनों का करीबी माना जा रहा है।