Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

रेल मंत्री गोयल ने कहा- किसान यूनियन नए प्रस्ताव लेकर आएं, मोदी सरकार वार्ता के लिए तैयार

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को कहा कि अगर किसान यूनियन कुछ नए प्रस्ताव लेकर आते हैं तो सरकार उनके साथ बातचीत करने के लिए तैयार है। गोयल किसान संगठनों के साथ बातचीत करने वाली सरकार की टीम के सदस्य हैं।

गोयल ने कहा- मोदी सरकार किसानों की चिंताओं को लेकर गंभीर

यहां प्रेस कांफ्रेंस में गोयल ने कहा कि मोदी सरकार किसानों की चिंताओं को लेकर गंभीर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरी सरकार बातचीत के जरिये इस मामले को सुलझाने के लिए तैयार है।

गोयल ने कहा- यदि किसानों को कानूनों को लेकर आपत्ति है तो बताएं सरकार दूर करने के लिए तैयार

गोयल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह चुके हैं कि सरकार किसानों से सिर्फ एक फोन कॉल की दूर है, लेकिन किसी को बातचीत करने या आगे बढ़ने के लिए कॉल करनी होगी। अगर किसानों को कानूनों को लेकर कोई आपत्ति है तो बताएं सरकार उसे दूर करने के लिए तैयार है।’

रेल मंत्री ने कहा- मोदी सरकार किसानों का भ्रम दूर करना चाहती है

गोयल ने कहा कि कुछ मुद्दों पर किसानों को भ्रमित किया गया है। कुछ लोग किसानों के मन में संदेह पैदा करने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान भ्रम में हैं और सरकार उनका भ्रम दूर करना चाहती है। सरकार ने किसानों के सामने प्रस्ताव पर प्रस्ताव रखे, लेकिन मीडिया में इसे तारीख पे तारीख कहा गया, जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि इसे प्रस्ताव पे प्रस्ताव कहा जाना चाहिए।

नए कृषि कानूनों को किसानों की आय दोगुना करने के इरादे से लाया गया

गोयल ने एक बार फिर कहा कि नए कृषि कानूनों को किसानों की आय दोगुना करने के इरादे से लाया गया है। इसके किसानों को फायदा होने वाला है। किसानों को उनके लाभ से वंचित नहीं किया जाना चाहिए।

महामारी में भारत ने ‘जीवन’ और ‘जीविका’ दोनों का ध्यान रखा

देश में कोरोना महामारी से निपटने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि भारत ही एक मात्र ऐसा देश है, जिसने ‘जीवन’ के बाद ‘जीविका’ का भी ध्यान रखा। प्रधानमंत्री मोदी ने पहले लोगों की जिंदगी बचाने पर ध्यान केंद्रित किया और उसके बाद अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का ध्यान केंद्रित किया। जबकि, कई देशों ने लोगों की जिंदगी की जगह अर्थव्यवस्था का ख्याल रखा। विकसित देशों के साथ भारत की तुलना करते हुए उन्होंने कहा जिस तरह से भारत कोरोना महामारी से निपटा है, वह सराहनीय है।