Logo
ब्रेकिंग
रांची रामगढ़ फोरलेन पर चेटर में सड़क दुर्घटना, दो घायल रामगढ़ के दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लाखो की लूटपाट, CCTV में अपराधी हुए कैद । रजरप्पा मंदिर के पुजारी रंजीत पंडा का हृदय गति रुकने से नि-धन, शोक की लहर हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

farmers protest: 6 फरवरी को किसानों का होने वाला चक्का जाम रद्द, अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

किसान यूनियनों ने शनिवार (6 फरवरी) को ‘चक्का जाम’ की घोषणा की थी लेेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है। किसान अपने आंदोलन स्थलों के निकट क्षेत्रों में इंटरनेट प्रतिबंध, अधिकारियों द्वारा कथित उत्पीड़न और अन्य मुद्दों के खिलाफ 3 घंटे तक राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों को अवरुद्ध कर अपना विरोध दर्ज कराना चाहते थे। किसानों के चक्का जाम को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हालांकि किसानों ने अब इसे रद्द कर दिया है।

शाह से मिले दिल्ली पुलिस आयुक्त
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान यूनियनों द्वारा आहूत चक्का जाम के पहले दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव के साथ गुरुवार को बैठक की। सूत्रों के मुताबिक श्रीवास्तव ने शनिवार को किसान यूनियनों द्वारा आहूत चक्का जाम के मद्देनजर उठाए गए एहतियाती कदम और शहर में सुरक्षा की स्थिति से केंद्रीय गृह मंत्री को अवगत कराया। सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल भी बैठक में मौजूद थे। दिल्ली पुलिस ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लगी सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

अक्तूबर तक आंदोलन की धमकी
किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि अगर वे तीनों कृषि कानून वापिस नहीं लेती है तो किसानों का आंदोलन अक्तूबर तक जाएगा। टिकैत ने कहा कि अब किसान पीछे हटने वाले नहीं हैं। टिकैत ने धमकी दी कि देशभर में 40 लाख ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे।

बता दें कि किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर नवंबर के मध्य से ही डटे हुए हैं। गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा भी हुई थी और पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए थे। दिल्ली में एक ट्रैक्टर के पलटने से एक प्रदर्शनकारी की भी मौत हो गई थी। दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर गाजीपुर और दिल्ली-हरियाणा सीमा पर टीकरी तथा सिंघू बॉर्डर पर किसान पिछले कई हफ्ते से प्रदर्शन कर रहे हैं।